यातायात नियमों का पालन नहीं करना पड़ा महंगा, थाने में खड़े कराए एक सैकड़ा वाहन

लाइसेंस, बीमा, नंबर प्लेट नहीं होने पर बनाए चालान, दिनभर थाने में लगी रही वाहन चालकों की भीड़

By: pradeep sahu

Published: 07 Mar 2020, 01:02 AM IST

पिपरिया. पुलिस ने शुक्रवार को वाहन निरीक्षण अभियान चलाया। प्रमुख मार्गों और चौक चौराहों पर निरीक्षण के दौरान वाहन चालक कार्रवाई से बचने इधर-उधर से वाहन निकालते देखे गए। छोटे-बड़े करीब एक सैकड़ा वाहनों की जांच के बाद अधिकांश दोपहिया वाहन चालकों के पास यातायात संबंधी पूर्ण दस्तावेज नहीं मिलने पर वाहनों को मंगलवारा थाने में खड़ा करा दिया गया।
एसडीओपी के निर्देशन में शुक्रवार को शहर में वाहन निरीक्षण अभियान चलाया। सुबह से अलग-अलग दल गठित कर पुलिस ने वाहन चालकों को रोककर दस्तावेज जांचे। हेलमेट लगाए तो दो चार लोग ही मिले अनेक बिना वैध लाइसेंस, नंबर प्लेट, बीमा, फिटनेस के वाहन चलाते मिले। पुलिस आरक्षकों ने बिना दस्तावेज चल रहे वाहनों को मंगलवारा थाने में खड़ा करा दिया। वाहन पकड़ाते ही फोन घनघनाने लगे। एसडीओ शिवेन्दू्र जोशी ने बताया कि वाहनों के निरीक्षण से बिना बीमे वाले वाहन चालकों को बीमा अवश्य कराने सख्ती से निर्देशित किया गया। दुर्घटना के बाद सबसे अहम वाहन का बीमा होता है जिससे वाहन चालक की ही क्लेम संबंधी सुरक्षा होती है इसमे भी लोग लापरवाही बरत रहे हैं। उन्हें यातायात नियमों को पाठ भी पढ़ाया गया। बिना कार्रवाई वाहन छोडऩे की मिन्नते करते लोग नजर आए।
फुटपाथ कारीडोर खाली कराए- अतिक्रमण से तंग हुए मुख्य मार्गों को भी पुलिस और नगरपालिका परिषद ने संयुक्त कार्रवाई कर खाली कराने की कार्रवाई शुरू की है। मुख्य चौक मंगलवारा से स्टेशन रोड सड़क पर नपा के कारीडोर पर लोगों ने कब्जा कर रखा था। सीएमओ ने पुलिस के साथ कार्रवाई कर सड़क तक अतिक्रमण कर बैठे दुकानदारों को हटवाया। वहीं नपा के कारीडोर अतिक्रमण से मुक्त कराने निर्देशित किया। सीएमओ ने अतिक्रमणकर्ताओं से कहा कि आज समझाइश दी गई है नहीं मानने पर सामान जब्ती और कानूनी कार्रवाई अतिक्रमणकर्ता के खिलाफ होगी। इसलिए आज से ही फुटपाथ पर अतिक्रमण करना बंद कर दे।
100 वाहन खड़े कराए 60 के खिलाफ कार्रवाई- टीआई प्रवीण कुमरे के अनुसार करीब सौ वाहनों का निरीक्षण कर उन्हें थाने में खड़ा करवाया है। 60 वाहन चालकों के पास वैध दस्तावेज नहीं मिले हैं इनके खिलाफ निर्धारित चालानी कार्रवाई की गई है। तीन बड़े वाहन चालकों के खिलाफ भी कार्रवाई की गई है।

pradeep sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned