15 फीट उछलकर पलट गई बस, मची चीख पुकार, क्लीनर की मौत

तेज रफ्तार से दौड़ रही थी बस

By: devendra awadhiya

Published: 27 Nov 2019, 01:12 PM IST

होशंगाबाद/ 40 यात्रियों को लेकर तेज रफ्तार से दौड़ रही एक बास हादसे का शिकार हो गई। डोलरिया के हथेड़ पुल के पास मंगलवार शाम को गड्ढे में बस का पहिया आने के बाद बस 15 फीट ऊंची उछलने के बाद सड़क किनारे पलट गई। हादसे में क्लीनर की मौत हो गई। जबकि डेढ़ दर्जन यात्री घायल हो गए। घायलों को बाहर निकालने के लिए बस के कांच और छत तोडऩी पड़ी। बस हरदा से होशंगाबाद आ रही थी। उसमें 40 यात्री सवार थे। हादसे के कारण सड़क पर एक घंटे तक जाम लग गया।
पुलिस ने बताया कि अजय टै्रवल्स की बस एमपी04 पीए 1800 मंगलवार शाम को ड्राइवर की लापरवाही से पलट गई। बस के नीचे क्लीनर दब गया था, जिसे जेसीबी की मदद से निकाला गया, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। रात तक उसकी पहचान नहीं हो पाई थी। घायलों को भी बस की छत एवं सामने के कांच तोड़कर बाहर निकाला जा सका।

डेढ़ दर्जन यात्री घायल हुए। इनमें तीन गीता भवन रसूलिया होशंगाबाद निवासी संतोष कुमार यादव, विक्रम नगर रसूलिया निवासी उत्तम वर्मा एवं हरदा जिले के ग्राम सुरजना निवासी भागीरथ प्रसाद दायमा को गंभीर चोटें आईं हंै। उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अन्य को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई।
घटना के बाद ड्राइवर मौके से भाग गया। डोलरिया पुलिस ने आरोपी बस चालक के खिलाफ एक्सीडेंट सहित धारा 304-ए का केस दर्ज किया है। सूचना पर एसडीओपी और तहसीलदार भी पहुंच गए थे।
चीख-पुकार सुन मदद के लिए दौड़े ग्रामीण
बस पलटने से यात्रियों में चीख पुकार मच गई। इस पर डोलरिया, मिसरौद के ग्रामीण मदद के लिए दौड़े। उनकी मदद से बस की छत एवं सामने का कांच तोड़कर बाहर निकाला।

तीन किलोमीटर लंबा लगा जाम
हादसे के कारण हरदा-होशंगाबाद रोड पर दोनों तरफ करीब तीन किमी लंबा जाम लग गया। पलटी बस को पुलिस ने जेसीबी बुलाकर सड़क से हटाया। तब एक घंटे की मशक्कत के बाद पुलिस अवागमन शुरू करा सकी।
घायल बोले-ड्राइवर की लापरवाही से हुआ हादसा
घायल भागीरथ प्रसाद दायमा ने बताया कि वह ड्राइवर के पीछे की सीट पर बैठा था। डोलरिया बस स्टैंड के पास ड्राइवर ने बस को गड्ढे में पटका जिससे बस 10-15 फीट ऊपर उछली और पलट गई। क्लीकर बस की पीछे की सीट पर बैठा था, जो बस पलटने से नीचे दब गया। घायल उत्तम वर्मा ने बताया कि ड्राइवर बस तेजी व लापरवाही से चला रहा था। बस पहले गड्ढे में पटकाई और फिर बस पलट गई। परिचित की मदद से वह अस्पताल पहुंचा।

devendra awadhiya Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned