scriptसीएम हेल्पलाइन में होशंगाबाद जिला फिर नंबर-वन | Hoshangabad district then number one in CM Helpline | Patrika News

सीएम हेल्पलाइन में होशंगाबाद जिला फिर नंबर-वन

locationहोशंगाबादPublished: Jan 22, 2018 10:28:09 pm

Submitted by:

devendra awadhiya

समय सीमा बैठक में कलेक्टर ने अधिकारियों को दी बधाई
 

Hoshangabad district then number one in CM Helpline

Hoshangabad district then number one in CM Helpline

होशंगाबाद. सीएम हेल्पलाइन की दिसंबर माह की ग्रेडिंग में होशंगाबाद जिला शिकायतों के निराकरण में पूरे प्रदेश में प्रथम स्थान पर रहा है। इस उपलब्धि के लिए कलेक्टर अविनाश लवानिया ने सभी अधिकारियों को बधाई दी। कलेक्ट्रेट के रेवा सभाकक्ष में हुई साप्ताहिक टीएल बैठक में कलेक्टर ने यह जानकारी दी। बताया कि यह सबकी मेहनत का परिणाम है कि होशंगाबाद एक बार पुन: प्रथम स्थान पाने में सफल रहा है। प्रथम स्थान पर बने रहना हैं। बैठक में जिपं सीईओ पीसी शर्मा, अपर कलेक्टर मनोज सरियाम, डिप्टी कलेक्टर अभिषेक गहलोत तथा विभिन्न विभागों के संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।
इन प्रयासों से रहा सबसे आगे

दिसंबर में होशंगाबाद में प्राप्त शिकायतों की संख्या 2247 थी। संतुष्टि के साथ बंद शिकायतों के लिए 35.54 वेटेज, 100 दिवस से अधिक लंबित शिकायतों के लिए 5.24 वेटेज, निम्न गुणवत्ता से बंद शिकायतों के लिए 9.8 वेटेज तथा नोट अटेंडेंट शिकायतों के लिए 16.45 वेटेज जिले को प्राप्त हुआ। इस प्रकार होशंगाबाद का कुल वेटेज स्कोर 67.03 रहा जो प्रदेश में सर्वश्रेष्ठ है। होशंगाबाद जिला पंचायत 72.52 के कुल वेटेज स्कोर के साथ प्रदेश में प्रथम स्थान पर है। कलेक्टर ने जिपं के सीईओ पीसी शर्मा व उनकी टीम को इस उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए विशेष बधाई दी। उन्होंने कहा कि सीएम हेल्पलाइन में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले अधिकारियों को गणतंत्र दिवस के अवसर पर पुरस्कृत किया जाएगा।

गणतंत्र पर्व की तैयारियों की समीक्षा
बैठक में कलेक्टर ने 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के अवसर पर होने वाले कार्यक्रमों की तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि 24 जनवरी को प्रात: 9 बजे से अंतिम रिहर्सल की जाएगी। इससे पूर्व सभी विभाग कार्यक्रम से संबंधित सम्पूर्ण तैयारियां पूरी कर लें। उन्होंने मुख्य कार्यक्रम के लिए जिला पंचायत, आदिवासी विकास, शिक्षा, रेशम, खाद्य, उद्यानिकी, आयुष, वन, महिला एवं बाल विकास, कृषि, लोकसेवा गारंटी आदि विभागों को अपनी झांकियां तैयार करने के निर्देश दिए।
बंद डीपी चालू करें

कलेक्टर ने कलेक्टर एक्सप्रेस में प्राप्त आवेदनों के निराकरण की समीक्षा की। उन्होंने बिजली कंपनी के ईई को ग्रामों में बंद ट्रान्सफॉमर्स (डीपी) को शुरू करवाने के लिए बकाया राशि वसूलने हेतु शिविर लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी कलेक्टर एक्सप्रेस में प्राप्त आवेदनों के निराकरण की ओर विशेष ध्यान दें। बैठक में समाधान ऑनलाइन, भावांतर योजना, उचित मूल्य दुकानों का आवंटन, दस्तक अभियान आदि विषयों पर भी चर्चा हुई।

ट्रेंडिंग वीडियो