विद्यार्थियों को दिलाई हाइस्पीड गाड़ी नहीं चलाने की शपथ

विद्यार्थियों को सड़क पर हाइस्पीड गाड़ी नहीं चलाने की शपथ दिलई गई। साथ ही गाड़ी चलाते वक्त मोबाइल का उपयोग नहीं करने की भी सलाह दी गई।

होशंगाबाद. विद्यार्थियों को सड़क पर हाइस्पीड गाड़ी नहीं चलाने की शपथ दिलई गई। साथ ही गाड़ी चलाते वक्त मोबाइल का उपयोग नहीं करने की भी सलाह दी गई। मौका था बुधवार को अभिनव सुरक्षा समिति के तत्वावधान में नर्मदा स्नातकोत्त महाविद्यालय में आयोजित सड़क सुरक्षा अभियान का। समिति के महेश श्रीवास्तव ने विद्यार्थियों को सड़क सुरक्षा से संबंधित जानकारी देते हुए यातायात के चिन्हों से अवगत कराया। इस दौरान विद्यार्थियों के बीच प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता भी हुई, जिसमें लगभग सौ छात्र-छात्राओं ने भाग लिया।

महाविद्यालय के प्राचार्य ओएन चौबे ने कहा कि सबसे अधिक दुर्घटनाएं युवाओं की होती हैं, विद्यार्थी सड़क सुरक्षा का ध्यान रखें और यातायात नियमों का पालन करें ताकि देश हित में युवा शक्ति का संरक्षण हो। राष्ट्रीय सेवा योजना के प्रभारी डॉ. बीएल राय ने विद्यार्थियों से सड़क पर लोगों की मदद करने को भी कहा। साथ ही स्वयं और दूसरों की सुरक्षा को देखते हुए चलती गाड़ी में मोबाइल का उपयोग नहीं करने को भी कहा। कार्यक्र का संचलन डॉ. इरा वर्मा ने किया। इस अवसर पर डॉ. अंजना यादव, डॉ. नीलू दूबे भी उपस्थित रहीं। गुरुवार को सड़क सुरक्षा संबंधी चिन्हों पर चित्रकला प्रतियोगिता होगी। शुक्रवार को अभियान के समापन पर विजेता विद्यार्थियों को पुरस्कार स्वरूप हेलमेट प्रदान किए जाएंगे।

 

 

मैथ्स डे पर देवांश, आशीष, संध्या और नितिन रहे

नर्मदा महाविद्यालय में मैथ्स डे पर कार्यशाला आयोजित की गई, जिसमें भाषण, पीपीटी, पोस्टर और क्विज प्रतियोगिता आयोजित की गई। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पिपरिया पीजी कॉलेज के डॉ. कमल वाधवा रहे। वहीं प्राचार्य ओएन चौबे, विभागाध्यक्ष डॉ. संजय चौधरी भी उपस्थित रहे। प्रतियोगिता में बड़ी संख्या में विद्यार्थियों ने भाग लिया। भाषण प्रतियोगिता में देवांश वैरागी प्रथम, अंजली व्यास द्वितीय और तृतीय स्थान पर अंजली सारस्वत एवं पूर्वा रहीं। इसी तरह पीपीटी में आशीष दुबे प्रथम, द्वितीय मोनिका दुबे एवं अंजली व्यास और तृतीय स्थान पर वरुण पांडे एवं सिद्धार्थ दुबे रहे। पोस्टर प्रतियोगिता में संध्या वर्मा प्रथम, आकृति मालवीय द्वितीय रहीं। क्विज प्रतियोगिता में प्रथम नितिन चौधरी, स्वाती गुप्ता एवं अंशुल चौकसे, द्वितीय विजय सिंह, राकेश शानतनु एवं तृतीय रिऋभ राठौर, ऋतिक मालवीय, सिद्धार्थ दुबे, रितिका शाह, मीना और हरिओम गौर रहे। इस दौरान

मनोज अवस्थी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned