इस नगर पालिका ने व्यापारियों के केस पर ली आपत्ति, जानें क्यों

इस नगर पालिका ने व्यापारियों के केस पर ली आपत्ति, जानें क्यों

Sandeep Nayak | Publish: Aug, 08 2019 01:09:50 PM (IST) Hoshangabad, Hoshangabad, Madhya Pradesh, India

दुकानों की छतों की नियमविरुद्ध नीलामी के विरोध में कोर्ट गए हैं दुकानदार

होशंगाबाद। शहर के पांच प्रमुख बाजारों में दुकानों की छतों की नियमविरुद्ध नीलामी के विरोध में व्यापारियों ने न्यायालय में केस लगाया था और नीलामी प्रक्रिया के लिए स्टे की मांग की थी। इस पर न्यायालय ने नपा प्रशासन के लिए अपना पक्ष रखने बुधवार की तारीख दी थी। बुधवार को नपा ने व्यापारियों के केस पर आपत्ति का आवेदन दिया है।
अब दोनों विषयों पर 20 अगस्त को सुनवाई होगी। इधर नीलामी में शामिल होने वाले व्यापारियों को उनकी धरोहर राशि बुधवार को नपा कार्यालय में वापस की गई। दुकानों की छत लेने के लिए 169 लिफाफे डाले गए थे। इसकी वीडियोग्राफी भी की गई।
यह दिया आवेदन
बुधवार को सीजे टू मीना शाह की कोर्ट में नपा के अधिवक्ता एपी शर्मा ने आवेदन में कहा कि दुकानों की छतांे की नीलामी प्रक्रिया को लेकर न्यायालय में लगाया गया मुकदमा खारिज करने योग्य है। उन्होने बुधवार को ही इस पर बहस कराने निवेदन किया था लेकिन न्यायालय ने इसके लिए २० अगस्त की तारीख तय की है।

इन व्यापारियों ने लगाया है केस
नपा द्वारा मनमाने तरीके से छतों की नीलामी करने के निर्णय के विरोध में जमनाप्रसाद रुसिया, प्रभात कुमार गिल्ला, बद्रीप्रसाद सिसोदिया, भगवती प्रसाद राठौर, सुमित चौकसे, संजय सचदेवा, कांतिप्रसाद दुबे, महेंद्र ङ्क्षसह राठौर, विश्वास राठौर, चंद्रकांत अग्रवाल, हरि साहू ने न्यायालय की शरण ली है।
इनका कहना है
हमने कोर्ट में आवेदन दिया है कि व्यापारियों ने जो मुकदमा लगाया है वह खारिज करने योग्य है। हमने तो आज ही बहस के लिए कहा था मगर दूसरे पक्ष ने अगली तारीख मांग ली।
एपी शर्मा, अधिवक्ता नपा
नपा ने व्यापारियों के केस को खारिज करने का आवेदन दिया है। अब व्यापारियों के स्टे ऑर्डर और नपा के आवेदन पर २० अगस्त को सुनवाई होगी।
अनुपम दुबे, व्यापारियों के अधिवक्ता

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned