scriptआठ बीएसएनएल टॉवर की काटी बिजली, होशंगाबाद की नपा अब अंधेरे में | Hoshangabad municipality will cut electricity today | Patrika News

आठ बीएसएनएल टॉवर की काटी बिजली, होशंगाबाद की नपा अब अंधेरे में

locationहोशंगाबादPublished: Oct 29, 2019 12:10:33 pm

Submitted by:

poonam soni

मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने डीएफओ और पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों की मोहलत के बाद 10 नवंबर तक का दिया समय

आठ बीएसएनएल टॉवर की काटी बिजली, होशंगाबाद की नपा अब अंधेरे में

आठ बीएसएनएल टॉवर की काटी बिजली, होशंगाबाद की नपा अब अंधेरे में

होशंगाबाद/ दीपावली पर्व के दूसरे दिन से ही बिजली कंपनी ने बकाया वसूली के लिए सख्ती शुरू कर दी है। बीएसएनएल के टॉवरों के कनेक्शन काट दिए हैं। बीएसएनएल पर एक करोड़ रुपए बकाया है। होशंगाबाद नगर पालिका और इटारसी नपा के भी कनेक्शन काटने की भी तैयारियां कर ली है। कंपनी के अधिकारियों ने वन विभाग और पीडब्ल्यूडी विभाग के भी कनेक्शन काट कर इस शर्त पर जोड़े हैं कि वो 10 नवंबर तक बकाया बिजली का बिल जमा करेंगे। बिजली कटने के बाद फंड की कमी के चलते जनरेटर में तेल नहीं डल पा रहा है, जिससे यह भी शोपीस बन गए हैं। वहीं अधिकारियों का कहना है कि जनरेटर का एक समय सीमा में ही जनरेटर सेट का उपयोग किया जा सकता है। अभी कंपनी के अधिकारियों मोहलत देने के लिए बात चल रही है।

होशंगाबाद नपा की आज कटेगी बिजली, इटारसी को 30 का समय
होशंगाबाद नगर पालिका पर विद्युत कंपनी का 2 करोड़ 1 लाख का बकाया है। बार-बार के पत्राचार के बाद भी कंपनी को कोई भी प्रतिक्रिया नपा नहीं दे रही है। एेसी स्थिति में मंगलवार को नपा की बिजली काटने की तैयारी है। डीई अंकुर मिश्रा ने बताया कि बार-बार संपर्क के बाद भी कोई प्रतिक्रिया नहीं मिल सकी। एेसी स्थिति में मंगलवार को कंपनी बिजली काटने जा रही है। इधर इटारसी नपा का भी करीब 1 करोड़ 10 लाख का बकाया है। कंपनी के अधिकारियों ने सोशल मीडिया पर नपा को उनका भुगतान करने की चेतावनी दे डाली। इसके बाद नपा ने अधिकारियों से ३० अक्टूबर तक समय मांगा है।
सोमवार को 8 टॉवर के काटे कनेक्शन
सोमवार दोपहर बाद से ही भारत संचार निगम (बीएसएनएल) के उपभोक्ताओं को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। शहर के ज्यादातर क्षेत्रों में बीएसएनएल मोबाइल नेटवर्क, ब्रांड बैंड और लैंडलाइन जैसी सेवाएं पूरी तरह से ठप पड़ गई। बिजली कंपनी ने बीएसएनएल के बिजली बिल जमा नहीं होने पर होशंगाबाद के 8 एक्सचेंज टॉवरों की बिजली काट दी। दोनों विभागों में बात नहीं बनी। इधर इटारसी में बिल जमा नहीं होने से गांधी नगर, पंजाबी मोहल्ला और टेलीफोन एक्सचेंज बिजली कनेक्शन खतरे में हैं। यहां का कुल बकाया 3.80 लाख है। इनकी बिजली भी काटी जा सकती है।
डीएफओ के दफ्तर की भी काटी लाइन अग्रह पर जोड़ी
कंपनी के अधिकारियों के निर्देश के बाद डीएफओ कार्यालय के 1.36 लाख का बकाया होने के बाद 22 अक्टूबर को काटी गई थी। इसके बाद डीएफओ ने खुद अधिकारियों से बात कर बकाया की जानकारी ली। विभाग को होशंगाबाद के 20 कनेक्शनों के लिए करीब 16.58लाख का बकाया था। एेसे ही पीडब्ल्यूडी डिपार्टमेंट की 24 अक्टूबर को बिजली काटने टीम पहुंची थी। इस विभाग पर 18 कनेक्शन पर करीब 15.78 लाख का बकाया है। जिसके बाद विभाग के अधिकारियों ने 10 नवंबर तक का समय मांगा है।
इन टॉवर का इतना बकाया
टेलीफोन एक्सचेंज रसूलिया, एसडीओटी होशंगाबाद,साई सिटी कॉलोनी ,फेफरताल, सिवनी नाका, मेनरोड रसूलिया, टेलीफोन एक्सचेंज होशंगाबाद, टॉवर बनापुरा का करीब 11.99लाख का बकाया है।

एक करोड़ का बकाया
सर्कल में बीएसएनएल का करीब १ करोड़ का बकाया है, अभी पचमढ़ी, यार्ड इटारसी और होशंगाबाद के कुछ कनेक्शन काटे गए हैं। वहीं नपा होशंगाबाद और इटारसी पर भी कार्रवाई के लिए अधिकारियों को बोला गया है। इसके साथ वन विभाग और पीडब्ल्यूडी डिपार्टमेंट बिलों को लेकर कुछ पुष्टि करना चाहते हैं, इसके बाद 50 प्रतिशत बिल जमा करने के बात के बाद कनेक्शन वापस जोड़ दिए गए हैं।
बीबीएस परिहार, एसई सर्कल, होशंगाबाद
इसमें मोहलत जैसी कोई बात नहीं है, सरकारी पैसा है, वो तो जमा ही किया जाएगा। अभी हमारे पास फंड की कमी है।
हरिओम वर्मा, सीएमओ नपा इटारसी

बिजली विभाग का कोई बकाया नहीं है, एेसे थोडी काट देंगे बिजली, हमारे पास बैंठे बात करें, फिर हम हिसाब बताएंगे।
पीके सिंह, सीएमओ नपा होशंगाबाद
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो