scriptप्रदेश में कैसे होगी बोर्ड परीक्षा, सीएम शिवराज सिंह चौहान की बैठक मेें होगा निर्णय | How will the board exam be held in the state, decision will be taken i | Patrika News

प्रदेश में कैसे होगी बोर्ड परीक्षा, सीएम शिवराज सिंह चौहान की बैठक मेें होगा निर्णय

locationहोशंगाबादPublished: Feb 08, 2022 12:57:42 pm

Submitted by:

rajendra parihar

बोर्ड परीक्षा में शामिल होंगे 30 हजार 705 परीक्षार्थी, कैसी होगी परीक्षा इसका आज होगा निर्णय

प्रदेश में कैसे होगी बोर्ड परीक्षा, सीएम शिवराज सिंह चौहान की बैठक मेें होगा निर्णय

प्रदेश में कैसे होगी बोर्ड परीक्षा, सीएम शिवराज सिंह चौहान की बैठक मेें होगा निर्णय

नर्मदापुरम- जिले में इस बार बोर्ड परीक्षा के लिए 30 हजार 705 परीक्षा दर्ज हैं। इन परीक्षार्थियों में 17 हजार 978 परीक्षार्थी कक्षा 10वीं में व 12 हजार 727 परीक्षार्थी कक्षा 12वीं में दर्ज है। इन परीक्षार्थियों के लिए जिले में 74 परीक्षा केन्द बनाए गए हैं। वहीं जिले में 4 रिजर्व केन्द्र बनाए गए हैं। विभाग ने भले ही पूरी तैयारी कर ली हो लेकिन परीक्षा किस तरह आयोजित की जाएगी। इस बात पर संशय बना हुआ है। हालांकि परीक्षा के आयोजन के संबंध में मंगलवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान वीडियो कांफ्रेंसिंग आयोजित करेंगे। सीएम की वीसी के बाद ही परीक्षा के आयोजन पर अंतिम मुहर लगेगी।
मंडल द्वारा जारी किया गया कार्यक्रम
मंडल द्वारा जारी किए गए कार्यक्रम के तहत 10वीं की परीक्षाएं 18 फरवरी से 10 मार्च तक और 12वीं की परीक्षाएं 17 फरवरी से 12 मार्च तक होंगी। परीक्षा का समय सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक रखा गया है। टाइम टेबल मंडल की वेबसाइट पर जारी किया गया है। परीक्षा के लिए परीक्षार्थी को सुबह 8.30 बजे उपस्थित होना जरूरी है। छात्रों को सुबह 8.45 बजे तक ही केंद्र में प्रवेश दिया जाएगा।
चार प्रमुख शहरों में 100 से ज्यादा बच्चे पॉजिटिव हो चुके

बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 14 जनवरी को स्कूल बंद करने के निर्देश दिए थे। इसके बाद 1 फरवरी से दोबारा स्कूल खुल गए। स्कूल बंद होने से पहले तक प्रदेश के चार प्रमुख शहरों में ही 100 से ज्यादा स्कूली बच्चे कोरोना संक्रमित हो चुके थे। इनमें भोपाल में 25, जबलपुर में 30, इंदौर और ग्वालियर में भी इसी के आसपास बच्चे संक्रमित हुए थे। यह वह संख्या है, जो जिला शिक्षा अधिकारी के पास है। इनमें उन बच्चों का ही रिकॉर्ड रखा गया है, जो स्कूल खुलने के दौरान संक्रमित हुए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो