scriptआईडीएफसी बैंक एजेंट से हुई लूट का खुलासा, तीन आरोपी गिरफ्तार | IDFC bank agent's robbery revealed, three accused arrested | Patrika News

आईडीएफसी बैंक एजेंट से हुई लूट का खुलासा, तीन आरोपी गिरफ्तार

locationहोशंगाबादPublished: Jan 20, 2020 01:20:20 pm

Submitted by:

devendra awadhiya

बीटीआई रोड पर दस दिन पहले की थी तीन युवकों ने चाकू की नोक पर लूट, 80 हजार व दस्तावेज छुड़ा ले गए थे

आईडीएफसी बैंक एजेंट से हुई लूट का खुलासा, तीन आरोपी गिरफ्तार

आईडीएफसी बैंक एजेंट से हुई लूट का खुलासा, तीन आरोपी गिरफ्तार

होशंगाबाद. 10 जनवरी को बीटीआई से लौटते समय बैंक एजेंट महेंद्र परसवार को तीन बदमाश युवकों ने चाकू की नौक पर बैग समेत 80 हजार रुपए व दस्तावेज लूट ले गए थे। कोतवाली ने आरोपी दुर्गेश केवट, नितिन व आकाश को गिरफ्तार किया है। यह तीनों आरोपी इसी इलाके के रहने वाले हैं। आरोपियों पुलिस नेे माल-मशरूका बरामद कर लिया है। इन्हें जिला कोर्ट में पेश किया जा रहा है।

दस दिन पहले हुई थी लूट
टीआई विक्रम रजक ने बताया कि 10 जनवरी को आईडीएफसी बैंक के एजेंट महेंद्र परसवार दोपहर एक बजे समूह लोन की किश्तों का कलेक्शन कर बीटीआई रोड से बालागंज तरफ आ रहा था। इसी दौरान एक सिल्वर काले रंग की बिना नंबर की एक्टीवा पर सवार दो अज्ञात बदमाशों ने चाकू की नोक पर बैंक एजेंट परसवार से 80 हजार 850 रुपए नकदी व बैग लूटकर फरार हो गए थे। फरियादी की रिपोर्ट पर कोतवाली में लूट का प्रकरण दर्ज किया गया था।

ऐसे हुआ लूट का खुलासा
टीआई रजक ने बताया कि एसपी एमएल छारी व एएसपी घनश्याम मालवीय के निर्देशन में विशेष टीम का गठन कर आरोपियों का सुराग लगाया गया। तकनीकी रूप से साक्ष्य विकसित कर मुखबिर के सहयोग से आरोपी दुर्गेश पिता मोहनलाल केवट (19) निवासी बीटीआई को संदेह के आधार पर हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। दुर्गेश पर यह संदेह हुआ कि वह उधारी के पैसे तेजी से बांट रहा है और खुद के शौक पर भी रुपए खर्च कर रहा है। पूछताछ में दुर्गेश ने जुर्म कबूल कर लिया और अपने दो अन्य साथियों नितिन पिता कमलकिशोर केवट व आकाश पिता मोहनलाल यादव के भी शामिल होने की जानकारी दी। तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया। लूट की वारदात में प्रयुक्त एक्टीवा गाड़ी, नगदी रूपए, बैग, लेबलेट, चाकू बरामद कर लिया गया है।

उधारी व शौक पर खर्च कर दी लूट की राशि
टीआई ने बताया कि आरोपियों ने उधारी चुकाने एवं अपने शौक पर लूटी गई राशि में कुछ राशि खर्च कर दी है। आरोपी दुर्गेश का कहना है कि उसकी मां से उक्त एजेंट समूह लोन की किश्त मांगने घर आकर बार-बार परेशान करता था। इसी बात को लेकर उसने अपने दो अन्य साथियों के साथ लूट की वारदात को अंजाम दे डाला। तीनों आरोपियों को ज्यूडिशियल रिमांड पर जिला कोर्ट में प्रस्तुत किया गया है।

पुलिस टीम को एसपी करेंगे पुरस्कृत
एसपी छारी ने लूट की वारदात का खुलासा व आरोपियों को गिरफ्तार करने वाले पुलिस कर्मचारियों को पुरस्कृत करने की घोषणा की है। अनुसंधान दल में एसडीओपी मोहन सारवान, टीआई विक्रम रजक, एसआई सुनील घावरी, एएसआई संजय पांडे, हेड कांस्टेबल मनोज सिंह, कांस्ेटबल आशीष गीते, वीरेंद्र श्रीवास्तव, प्रीतम बावरिया, अंकित धनगर, रवि, विशाल, मेहरबान सिंह, चेतन नरवरे, वैभव श्रीवास्तव की सक्रिय भूमिका रही।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो