पति-पत्नी में हुआ झगड़ा तो हवलदार ने की ऐसी डिमांड, एसपी को देना पड़ा दंड...

मदद के नाम पर हवलदार कर रहा था यह मांग, पति ने कर ली कैमरे में कैद

होशंगाबाद। पति-पत्नी के बीच हुए विवाद के बाद एक हवलदार ने उनके बीच सुलह को लेकर एक एेसी डिमांड कर दी, जिस पर एसपी का उसे सस्पेंड करना पड़ा। दरअसल हवलदार की अनुचित डिमांड से परेशान होकर पीडि़त ने उसकी वीडियो रिकार्डिंग कर ली थी। सबूत के साथ एसपी को उसने शिकायत की तो हवलदार का तत्काल निलंबित कर लाइन में अटैच कर दिया गया। अब उसकी विभागीय जांच होगी। जिसमें आरोप सिद्ध होने पर उसे कठोर सजा दी जाएगी।
मदद के बदले कर रहा था मांग
पति-पत्नी के बीच हुए विवाद को सुलझाने और डायल-१०० भेजने के नाम पर पथरौटा थाने के एक प्रधान आरक्षक ने ढाई हजार रुपए की रिश्वत ले ली। मामले में पीडि़त पक्ष ने एसपी से शिकायत कर दी। इसके साथ ही रिश्वत लेते प्रधान आरक्षक का वीडियो और ऑडियो भी दे दिया। मामले में एसपी संतोष सिंह गौर ने प्रधान आरक्षक प्रहलाद तलवारिया को निलंबित कर दिया है।

पति को पकड़कर ले गई थी पुलिस

मामला पथरौटा के पांडूखेड़ी गांव का है। शिकायतकर्ता किसान कैलाशचंद्र वर्मा ने बताया कि उसका खेत कुबड़ाखेड़ी में है। जहां बैतूल निवासी नाथूराम खेत की रखवाली करता था। १५ मई को दोपहर में नाथूराम ने शराब पीकर जमकर हंगामा किया और अपनी पत्नी से मारपीट की। नाथूराम को रोकने के लिए उन्होंने डायल-१०० पर फोन लगाकर सूचना दी थी। जिसके बाद पथरौटा पुलिस नाथूराम को पकड़कर ले गई और बाद में पति-पत्नी के बीच सुलह होने पर दोनों को थाने से भेज दिया गया।
इसके बाद प्रधान आरक्षक प्रहलाद तलवारिया ने किसान कैलाशचंद्र वर्मा पर मामले का निराकरण कराने और डायल-१०० भेजने के लिए रिश्वत का दबाव बनाने लगा। थाने बुलाकर पहले दो हजार रुपए मांगे थे। बाद में ढाई हजार रुपए लेकर थाने से घर जाने दिया।

रिश्वत देते रिकार्डिंग की-

कृषक कैलाशचंद्र वर्मा को रिश्वत के लिए प्रधान आरक्षक प्रहलाद बार-बार फोन करके परेशान कर रहा था। इसी वजह से कैलाशचंद्र ने रिश्वत लेते हुए प्रधान आरक्षक की मोबाइल पर रिकार्डिंग कर ली। एसपी संतोष सिंह गौर को शिकायत आवेदन के साथ किसान ने सबूत के तौर पर वीडियो रिकार्डिंग और मोबाइल कॉल रिकार्डिंग भी दी।
इनका कहना है...
पथरौटा थाने के प्रधान आरक्षक को रिश्वत लेने के मामले में सस्पेंड कर लाइन हाजिर कर दिया गया है।

-संतोष सिंह गौर, एसपी

Show More
बृजेश चौकसे Editorial Incharge
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned