scriptनहीं थम रहा रेत के ओवरलोड वाहन चलाने का सिलसिला, अब हुई यह कार्रवाई | illegal sand mining in hoshangabad | Patrika News

नहीं थम रहा रेत के ओवरलोड वाहन चलाने का सिलसिला, अब हुई यह कार्रवाई

locationहोशंगाबादPublished: Mar 13, 2019 12:55:22 pm

Submitted by:

sandeep nayak

रेत के ओवरलोड आधा दर्जन ट्रक जब्त

illegal sand mining in hoshangabad

नहीं थम रहा रेत के ओवरलोड वाहन चलाने का सिलसिला, अब हुई यह कार्रवाई


पिपरिया। मंगलवारा पुलिस ने सोमवार रात गश्त के दौरान रेत से भरे आधा दर्जन ओवरलोड ट्रकों को जब्त कर स्टेशन रोड थाने में खड़ा करवाया है। टीआई प्रवीण कुमरे ने बताया कि ट्रक चालकों के पास रायल्टी तो है लेकिन ट्रकों में यातायात परिवहन नियमों के विपरीत अधिक रेत ढोई जा रही है। ट्रकों का कांटे पर वजन कराने के बाद चालको के खिलाफ चालानी कार्रवाई प्रस्तावित की जाएगी।
रात होते ही सक्रिय होता है माफिया
सरकार बदलने के बाद भी नर्मदा नदी से अवैध उत्खनन और परिवहन बदस्तूर जारी है। राजनीतिक दल से जुड़े लोग रात में अवैध गाडि़यां पार कराते हैं। राइखेडी, नंदबाड़ा में ग्रामीणों ने कई बार पुलिस और प्रशासन को लिखित शिकायत में बताया कि ट्रैक्टर-ट्राली से अवैध रेत ढोई जा रही है।
मन मर्जी से उठ रही रेत
ट्रैक्टर ट्रॉली, डंपर, ट्रक पकड़ते ही पुलिस के पास रायल्टी की रसीदे पहुंच जाती है। रेत कहां से उठ रही कहां बिक रही इसकी जांच नही होती है। नर्मदा नदी हो या फिर सहायक नदियों की रेत खदाने इसमें प्रशासन ने रेत खदान कहां से कहां तक आवंटित की उसका सीमांकन और चिन्हांकन तक नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो