scriptखनिज विभाग ने लगातार दूसरे दिन जब्त किए रेत से भरे अवैध डम्पर | illegal sand mining transport in hoshangabad | Patrika News

खनिज विभाग ने लगातार दूसरे दिन जब्त किए रेत से भरे अवैध डम्पर

locationहोशंगाबादPublished: Nov 03, 2019 01:30:48 pm

Submitted by:

sandeep nayak

पेट्रोल पंप के पास से तीन डंपरों को जब्त किया

खनिज विभाग ने लगातार दूसरे दिन जब्त किए रेत से भरे अवैध डम्पर

खनिज विभाग ने लगातार दूसरे दिन जब्त किए रेत से भरे अवैध डम्पर

होशंगाबाद/रेत से भरे अवैध डंपरों का परिवहन लगातार जारी है। वहीं प्रशासन भी इस दिशा में लगातार कार्रवाई कर रहा है। 3 नंबवर की सुबह करीब 5 बजे बाबई खंडेलवाल पेट्रोल पंप के पास से तीन डंपरों को जब्त किया है। उक्त कार्रवाई कलेक्टर के आदेश अनुसार जिला खनिज अधिकारी महेंद्र पटेल के मार्गदर्शन में खनिज विभाग ने की। इन वाहनों के चालक मौके से भाग गए। सभी जप्त वाहनों को बाबई थाना की अभिरक्षा में खड़े किए गए।जप्त रेत के वाहनों पर रेत नियम 2019 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर सक्षम न्यायालय में प्रस्तुत किये जायेंगे।कार्यवाही में खनि निरीक्षक अर्चना ताम्रकार,खनि निरीक्षक पुष्पेंद्र त्रिपाठी,हेमंत राज सिपाही, खनिज अमला उपस्थित रहा।
एक दिन पहले रात में पकड़े थे दो दर्जन वाहन
होशंगाबाद. जिला खनिज विभाग की टीम ने बीती रात में भोपाल तिराहा, निमसाडिय़ा और पवारखेड़ा सहित पांजरा-धोखेड़ा रोड से सर्चिंग कर आधा दर्जन वाहनों को रेत व गिट्टी का अवैध परिवहन करते हुए पकड़ा थी। जब्त वाहनों को देहात थाना परिसर में पुलिस सुरक्षा में खड़े करवाए गए हैं। विभाग ने इन वाहनों के खिलाफ अवैध परिवहन का प्रकरण बनाया है।
खनिज निरीक्षक अर्चना ताम्रकार ने बताया कि शुक्रवार रात में निमसाडिय़ा पेट्रोल पंप के पास से रेत का अवैध परिवहन करते हुए डंपर एमपी 05 जी 8051, एमपी 09 एचजी 2436 को जब्त किया है। दोनों वाहनों के चालक वाहन में से कूदकर भागने में सफल हो गए। इधर, भोपाल तिराहा से गिट्टी से भरे ट्रक एमपी04 एचई 2890, एमपी 05जी 7027 को जब्त किया है। उक्त वाहन मनीष कुमार टहलानी व गुरूबक्श टहलानी का बताया जाता है।
पवारखेड़ा के पास गिट्टी से भरे अरविन्द राजपूत के ट्रक एमपी04 एचई 3632 अवैध परिवहन करते जब्त किया। इधर, पांजरा-धोखेड़ा रोड से एक रेत से भरी ट्रॉली जप्त की। चालक अमले को देखकर ट्रॉली छोड़कर टै्रक्टर समेत भाग गया। जब्त ट्रॉली को एक अन्य टै्रक्टर की सहायता से थाने में खड़ा किया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो