scriptडंपर चालकों ने रायल्टी की चोरी पकड़े जाने से बचने किया था ऐसा | illegal sand transport | Patrika News

डंपर चालकों ने रायल्टी की चोरी पकड़े जाने से बचने किया था ऐसा

locationहोशंगाबादPublished: Jul 28, 2019 10:23:36 pm

Submitted by:

sandeep nayak

जब्त डंपरों के फर्जी नंबरों का मामला आरटीओ ने पुलिस को सौंपा

MADHYA PRADESH BREAKING NEWS

MADHYA PRADESH BREAKING NEWS

होशंगाबाद। रेत के अवैध परिवहन में लिप्त जासलपुर से जब्त किए 33 डंपरों में से दस डंपर-एलपी ट्रकों में नंबरों में धोखाधड़ी पाई गई है। आरटीओ जांच के बाद इन्हे कलेक्टर के निर्देश पर एफआइआर के लिए देहात थाने को सौंप दिया गया है। जांच में पाया गया है कि ऐसा इसलिए किया गया ताकि रायल्टी की चोरी की जा सके और एक्सीटेंड की स्थिति में नंबर बदलकर बचा जा सके। मामला मोटर व्हीकल एक्ट के उल्लंघन सहित धोखाधड़ी का पाया गया है।
आरटीओ ने सौंपे देहात थाने को प्रकरण
आरटीओ मनोज तेहनगुरिया ने बताया कि कलेक्टर के निर्देश पर जासलपुर में की गई छापेमारी में पकड़े 33 डंपर-एलपी ट्रक जिन्हें पुलिस सुरक्षा में एसएनजी ग्राउंड में खड़े कराया है। इन वाहनों की विभागीय स्तर से जांच के बाद प्रतिवेदन कलेक्टर को सौंपा है। कलेक्टर के निर्देश के बाद इन सभी दस प्रकरणों को देहात थाना को अग्रिम कार्रवाई के लिए सौंप दिया गया है। जांच पाया गया कि नंबर प्लेट पीछे साइड में तो फिक्स है, लेकिन आगे की नंबर प्लेट इस तरह खांचे में लगाई गई है जिसे बदला जा सकता है। वाहनों में आगे-पीछे के नंबर भी अलग-अलग पाए गए हैं।
टीआई बोले- जांच शुरू कर दी गई है
इधर, देहात थाना टीआई आशीष सिंह पवार ने बताया कि आरटीओ से मामले में दस आवेदन प्राप्त हुए हैं। इन्हें जांच में लिया है। आवेदन पत्र के आधार पर पुलिस हस्तक्षेप योग्य अपराध बनता है या नहीं ये देखा जाएगा। मामला मोटर व्हीकल एक्ट का है या धोखाधड़ी का, इसके बाद आगामी कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो