scriptपुलिस ने रेत से भरे दो ट्रक पकड़े तो रेत एजेंटों ने ग्रामीण का किया ऐसा हाल | Illegal transport of sand in hoshangabad | Patrika News

पुलिस ने रेत से भरे दो ट्रक पकड़े तो रेत एजेंटों ने ग्रामीण का किया ऐसा हाल

locationहोशंगाबादPublished: Aug 14, 2018 04:54:27 pm

Submitted by:

sandeep nayak

पुलिस ने तीन किलोमीटर पीछा कर पकड़े रेत से भरे दो एलपी ट्रक

Illegal transport of sand in hoshangabad

पुलिस ने रेत से भरे दो ट्रक पकड़े तो रेत एजेंटों ने ग्रामीण का किया ऐसा हाल

होशंगाबाद। पुलिस की सख्ती के बाद भी रेत चोरी और अवैध परिवहन पर अंकुश नहीं लग रहा है। रेत माफिया के कथित दो एजेंटों ने सोमवार को पुलिस से मुखबिरी करने के संदेह में एक युवक की धुनाई लगा दी। इससे पहले पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर रेत से भरे दो एलपी ट्रकों को तीन किलोमीटर पीछा करने के बाद पकड़ा था। आरोपियों को शंक है कि इसकी सूचना पुलिस को युवक ने दी थी।
बरंडुआ के पास से देहात पुलिस ने सोमवार को रेत से भरे दो ट्रक जब्त किए। दोनों एलपी ट्रक इंदौर के हैं। पुलिस को देखकर ड्राइवरों ने ट्रक की रफ्तार बढ़ा दी थी। वह भागने का प्रयास कर रहे थे, जिन्हें करीब तीन किमी पीछा कर पकड़ा गया। पुलिस ने रेत से भरे ट्रक खनिज विभाग के सुपुर्द कर दिए हैं। इधर कार्रवाई के बाद मुखबिरी के संदेह में दो कथित रेत एजेंटों ने हासलपुर के रहने वाले ३६ वर्षीय राजकुमार उर्फ राजू मीना को हासलपुर और बरंडुआ के बीच रोककर लाठियों से पीट-पीटकर घायल कर दिया। पुलिस ने मामले में घायल की रिपोर्ट पर दोनों आरोपी डोंगरवाड़ा निवासी माखन कीर और राणा कीर के खिलाफ मारपीट व जान से मारने की धमकी देने का प्रकरण दर्ज किया है।
माफिया के दो एजेंट लिए थे हिरासत में
देहात थाना प्रभारी आशीष सिंह पवार ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर सुबह ११ बजे कार्रवाई की गई थी। पुलिस को कार्रवाई के लिए जाते समय बरंडुआ के रास्ते में दो संदिग्ध युवक नजर आए। आशंका थी कि उन्हें रेत माफिया ने पुलिस की गतिविधियों की सूचना देने के लिए वहां तैनात कर रखा था। इस कारण पहले दोनों को हिरासत में लिया। उनके मोबाइल फोन बंद करा दिए। फिर कार्रवाई होने तक अपने साथ गाड़ी में बैठाकर रखा गया, जिससे वे पुलिस के आने की आगे सूचना नहीं पहुंचा पाए। इसके बाद बरंडुआ और हासलपुर के बीच घेराबंदी कर ट्रक एमपी 09 एचएफ 8248 और एमपी 09 एचजी 5003 के चालक बाबूलाल जाटव निवासी देवास और लखन निवासी उज्जैन पुलिस को देखकर ट्रक लेकर भाग खड़े हुए। जिन्हें करीब तीन किमी तक पीछा करके पकड़ा गया।
ग्रामीण से मारपीट
देहात पुलिस की कार्रवाई के बाद डोंगरवाड़ा के रहने वाले दो कथित रेत एजेंटों माखन कीर और राणा कीर ने हासलपुर निवासी राजकुमार उर्फ राजू (३६) को लाठियों से मारपीट कर घायल कर दिया। घटना दोपहर ३.३० बजे की है। राजू ने पुलिस को बताया कि वह बाइक से अपने भतीजे गोविंद को लेने जा रहा था। इसी दौरान माखन और राणा आ धमके। दोनों ने गालीगलौच करते हुए कहा कि जासूसी ज्यादा करने लगा है तू अभी दिखाते हैं तुझे और लाठी से मारपीट की।
अवैध रेेत परिवहन करते ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त, एक पर चोरी का केस दर्ज
सिवनीमालवा. पुलिस ने अवैध रेत परिवहन और चोरी करते चार ट्रैक्टर-ट्राली जब्त किए हैं। इन सभी को थाने में खड़ा कराया गया है। इनमें एक ट्रैक्टर-ट्राली चालक के खिलाफ चोरी का अपराध दर्ज किया गया है। अन्य को अवैध रेत परिवहन करने पर खनिज विभाग के सुपुर्द कर दिया गया है। थाना प्रभारी सुशील पटेल ने बताया कि ट्रैक्टर चालक हरिओम रघुवंशी निवासी कोठरा पर चोरी का मामला दर्ज किया है। वह ग्राम कोठरा के पास गंजाल नदी से रेत का अवैध उत्खनन कर रहा था। रेत चोरी करते रंगे हाथ पकड़े जाने पर उसके खिलाफ चोरी का प्रकरण बनाया गया। वहीं ग्राम कुंड के पास से रविवार देर रात रेत का अवैध परिवहन करते ट्रेक्टर-ट्राली क्र. एमपी 05 एएच 4083 को पकड़ा है। जिसके चालक विश्वनाथ राजपूत के पास रायल्टी नही मिली। सोमवार को ग्राम चांपादेवड़ी से दो ट्रेक्टर ट्रॉली अवैध रेत परिवहन करते पकड़े गए। पुलिस ने बताया कि एमपी 47 एजी 2932 के ड्राइवर यशवंत सोलंकी और एक बिना नंबर ट्रैक्टर ड्राइवर गोविंद राजपूत को बिना रायल्टी के रेत परिवहन करते पकड़ा है। सभी ट्रैक्टर ट्रॉलियों को जब्त कर थाना परिसर में खड़ा कर आगे की कार्रवाई के लिए खनिज विभाग को सूचना दे दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो