कोरोना काल में बड़ी लापरवाही: होशंगाबाद में नहीं लिए सैंपल तो हरदा में कराई जांच, इंचार्ज एएनएम का पति निकला कोरोना पॉजीटिव

शहर में कोविड सर्वे के लिए जाने वाली एएनएम की ड्यूटी तय करती है

By: sandeep nayak

Published: 25 Jul 2020, 12:07 PM IST

होशंगाबाद/इंचार्ज एएनएम के पति की कोरोना रिपोर्ट शुक्रवार को पॉजीटिव आई है।इसके बाद से जिला अस्पताल में अफरा-तफरी है। इसके बाद टीकाकरण कक्ष से सभी एएनएम को क्वॉरंटीन होने के निर्देश दिए हैं। शनिवार से स्टॉफ नर्स टीकाकरण कक्ष की फिलहाल जिम्मेदारी संभालेंगी। इधर, स्वास्थ्य विभाग के लिए परेशानी का कारण यह भी है कि कोविड के सर्वे के लिए जाने वाली एएनएम भी इंचार्ज एएनएम के संपर्क में रही हैं। इधर, इटारसी में भी २ कोरोना संक्रमित मिले हैं। होशंगाबाद में रसूलिया निवासी मरीज कोरोना संक्रमित मिला है। जिला अस्पताल के आरएमओ डॉ.दिनेश देहलवार ने बताया कि फिलहाल होशंगाबाद में बच्चों का टीकाकरण नहीं होगा। बहुत जरूरी स्थिति में बच्चों का टीकाकरण किया जाएगा। अभी सिर्फ अस्पताल में व्यवस्थाएं की जा रही हैं।

लाइन और बजार क्षेत्र में मिले दो संक्रमित
इटारसी. कोरोना का कहर बाजार और लाइन एरिया में लगातार बढ़ता जा रहा है। शुक्रवार को दो नए कोरोना संक्रमित यहां मिले हैं। दोनों संक्रमित एक ही परिवार के लाइन एरिया में रहने वाले बताए गए हैं। शुक्रवार को कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 65 पर पहुंच गई है। इनमें से एक की मौत हो चुकी है और अब तक 16 लोग स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। वहीं कोरोना संक्रमण के बाद कनटेंमेंट इलाकों में स्वास्थ्य विभाग की टीम घर-घर जाकर लोगों को काढ़ा पिलाया जा रहा है।

बनखेड़ी में 3 पॉजीटिव मिले, 15 सैंपल लिए
बनखेड़ी. ब्लॉक के ग्राम डंगड़ाई में दो दिन पूर्व संक्रमित मरीज मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने युवती के परिजनों के नौ सैंपल भेजे थे, जिसमें तीन की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। जिसमें एक महिला और दो बच्चे हैं। शेष छह रिपोर्ट नेगेटिव आई। बीएमओ डॉ. जेएस परिहार ने बताया कि परिवार से जुड़े 15 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे हैं। शुक्रवार को प्रशासन ने हाट बाजार को पूर्ण रुप से बंद कर दिया है।

Corona virus
sandeep nayak Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned