scriptकांग्रेस के इन दिग्गज नेता के सामने भिड़ी महिला नेत्रियां, फिर क्या हुआ, पढ़े पूरी खबर | In front of Scindia Pachauri fought Congress girl | Patrika News

कांग्रेस के इन दिग्गज नेता के सामने भिड़ी महिला नेत्रियां, फिर क्या हुआ, पढ़े पूरी खबर

locationहोशंगाबादPublished: Jul 28, 2018 02:29:39 pm

गुटबाजी के चलते होर्डिंग्स से काटकर अलग किए पांच कार्यकर्ताओं के फोटो

Scindia

कांग्रेस के इन दिग्गज नेता के सामने भिड़ी महिला नेत्रियां, फिर क्या हुआ, पढ़े पूरी खबर

होशंगाबाद। कांग्रेस के दो दिग्गज नेताओं के सामने तीन महिला नेत्री भिड़ गई। बड़े नेता से मिलने आई कांग्रेस प्रदेश सचिव की पत्नी को देखकर दो महिला नेत्री बिफर गई। उन पर गंभीर आरोप लगाते हुए विरोध जताने लगी। उनके बीच बहस होते ही वरिष्ठ नेता सकते में आ गए। फिर मामला संभालते हुए शांत कराया। इस विवाद को लेकर कांग्रेस में गुटबाजी फिर उभर गई। इधर तीन युवा नेताओं के होर्डिंग्स से फोटो काटकर अलग कर दिए गए।
दरअसल शुक्रवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और सुरेश पचौरी होशंगाबाद में कार्यकर्ताओं की बैठक लेने के बाद विभिन्न वर्ग (डाक्टर्स, वकील और समाजसेवियों) से चर्चा कर रहे थे। इन्हें सिंधिया के कहने पर ही आमंत्रित किया गया था। इसमें समाजसेवी नीरजा फौजदार भी पहुंची। उनके पति सत्येंद्र फौजदार प्रदेश कांग्रेस में सचिव हैं। नीरजा कांग्रेस सांसद सिंधिया को अपने 18 वर्ष के समाजिक कार्यों के बारे में बता रहीं थी। इसी दौरान कांग्रेस नेत्री एवं पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष मीना वर्मा और सीमा श्रीवास उन्हें भाजपाई बताते हुए विरोध करने लगी। पूर्व नपाध्यक्ष मीना वर्मा ने कहा कि नीरजा फौजदार भाजपा से जुड़ी हैं, वो भाजपा के सभी कार्यक्रमों में जाती हैं। एेसे ही लोगों के कारण हार रही है। इन लोगों को टिकट नहीं दिया जाना चाहिए। इस पर विवाद शुरू हो गया तो सिंधिया ने हस्तक्षेप कर शांत कराया। उनका कहना था कि यहां टिकट के लिए आवेदन नहीं लिया जा रहा है, उस पर बाद में बात करेंगे।
बैनर से काटकर निकाले फोटो
बीएसएनएल चौराहे पर लगे एक बैनर से पांच कार्यकर्ताओं के फोटो को काटकर अलग कर दिए गए। इसके पीछे गुटबाजी बताई जाती है। कार्यक्रम की कमान भी पूरी तरह संगठन के हाथों में नहीं दिखी। कार्यक्रम में माधव ज्योति कार्यक्रम से जुड़े राजेंद्र ठाकुर और उनकी टीम ज्यादा सक्रिय रही।

Scindia
पार्षद ने की विवादित पोस्ट
कांग्रेस पार्षद लोकेश गोगले ने सोशल मीडिया पर लिखा है कि कांग्रेस में जमीनी कार्यकर्ताओं की कोई औकात नहीं, जो अपनी मेहनत से बूथ जीतते हैं उन्हें ना कोई पूछता है, ना कोई पहचनता है। एनएसयूआई के प्रदेश सचिव रोहन जैन का कहना है कि ब्लॉक कांग्रेस के अध्यक्ष को भी उचित सम्मान कार्यक्रम में नहीं मिला है।
यह कार्यक्रम हुए तय
चुनाव अभियान की संभागीय समिति में अगले कार्यक्रम पर निर्णय हुआ। अब सभी ब्लॉकों में महिला और युवा सम्मेलन कराने के निर्देश हुए हैं। यह सम्मेलन भी ३० अगस्त के पहले कराए जाने हैं। जिसकी रिपोर्ट सीधे सिंधिया, पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी और पीआईसी को जाएगी। संभागीय चुनाव अभियान समिति को इन सम्मेलनों के दौरान बैनरों में सिर्फ सोनिया गांधी और राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के फोटो लगाए जाने की अनुमति होगी। इसके साथ क्षेत्र में बेरोजगार युवाओं के आंकड़े, किसान आत्महत्या के मामले और महिला पर अपराध के रिकार्ड भी एकात्रित किए जाएंगे।
हर ब्लॉक में होंगे सरकार से पांच सवाल
कांग्रेस इन सम्मेलनों के दौरान सरकार से पांच सवाल करेगी। यह सवाल स्थानीय या प्रदेश स्तर के हो सकते हैं। समिति ने बिजली बिलों से जुड़े किसानों के मामले खोजने के निर्देश दिए हैं। जिसके कारण किसानों को कभी जेल जाना पड़ा हो। इसके साथ सभी ब्लॉकों में उस स्थान के प्रभावशाली लोगों की सूची भी तैयार करने को कहा है। चाहे वे किसी भी पार्टी से संबंध रखते हों।
सिंधिया ने दिलाई शपथ
सिंधिया ने कार्यकर्ताओं को कांग्रेस के प्रत्याशी के लिए काम करने की शपथ दिलााई।

ट्रेंडिंग वीडियो