बस स्टैंड पर बढ़ी चोरियों की घटनाएं, यात्रियों की सुरक्षा के इंतजाम नहीं

बस स्टैंड पर बढ़ी चोरियों की घटनाएं, यात्रियों की सुरक्षा के इंतजाम नहीं
no security arrangements

yashwant janoriya | Publish: Aug, 23 2019 06:26:54 PM (IST) Hoshangabad, Hoshangabad, Madhya Pradesh, India

- पुलिस के जवान नहीं रहते तैनात, असामाजिक तत्वों से यात्रियों को खतरा

इटारसी. जन्माष्टमी, रक्षाबंधन और कजलियां त्योहार मनाने छुट्टियों पर घर आए लोग अब वापस गंतव्य के लिए रवाना हो रहे हैं। इस कारण बसों में अच्छी खासी भीड़ दिखने लगी है। लेकिन असामाजिक तत्व भीड़ का फायदा उठाकर लूटपाट करने में लगे है। ऐसे में यात्रियों की सुरक्षा के लिए पुलिस के जवान भी नजर नहीं आ रहे हैं। बस स्टैंड पर अव्यवस्थित ढंग से बसें खड़ी होने से यात्रियों को परेशानी होती है। खासकर यात्रियों के बस चढऩे और उतरने समय ये असामाजिक तत्व अपना काम कर जाते हैं। पिछले दिनों भीड़ के दौरान ही एक यात्री का बैग चोरी हो गया था। हर महीने यहां लूटपाट की 2-3 घटनाएं हो रही है। इससे यात्रियों में असुरक्षा की भावना व्याप्त हो गई है।
सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं
बस स्टैंड पर यात्रियों की सुरक्षा को लेकर कोई इंतजाम नहीं है। बस स्टैंड परिसर में असामाजिक तत्व घूमते रहते है। वही प्रतीक्षालय में यात्रियों से अधिक ये तत्व नजर आते हैं। हालांकि पास में ही कोतवाली थाना है, फिर भी पुलिस के जवान बस स्टैंड में झांकने तक नहीं आते हैं। ऐसे में यात्रियों के साथ लूटपाट की घटनाएं होने की अधिक संभावना रहती है।
भीड़ का फायदा उठाते असामाजिक तत्व
इटारसी से हरदा, बैतूल और इंदौर, भोपाल के लिए बसों में सर्वाधिक भीड़ नजर आ रही है। हालांकि बस स्टैंड पर व्यवस्थित ढंग से बसें खड़ी नहीं होने से यात्रियों को बस चढऩे और उतरने में भी परेशानी होती है। ऐसे में असामाजिक तत्वों के द्वारा जेब काटने से लेकर महिलाओं के पर्स उड़ाने की घटना को अंजाम देने का खतरा बना हुआ है। इटारसी होकर लगभग 20-25 बसें बैतूल, सारणी, नागपुर और इंदौर-भोपाल रूटों पर चलती है। प्रतिदिन 2000 से अधिक यात्री इन बसों में सफर कर रहे हैं। स्टैंड पर यात्रियों की संख्या अधिक होने के साथ ही कीचड़ और अतिक्रमण होने से लोगों को बसों में चढऩे के लिए मशक्कत करनी पड़ रही है।

स्टेशन के बाहर परिसर और बस स्टैंड पर चोरियों की शिकायतें मिल रही है। इसलिए डॉयल 100 की गाड़ी तैनाती की गई है। इसके अलावा सीसीटीवी कैमरे से भी यात्रियों की सुरक्षा पर नजर रखी जाती है। जवानों को भी तैनात किया गया है।
- आरएस चौहान, टीआई, कोतवाली इटारसी

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned