scriptVideo: ज्वेलर्स, तेल और नमकीन कारोबारियों के संस्थानों पर छापा | Income tax raids on Jewelers, oil and brine traders | Patrika News

Video: ज्वेलर्स, तेल और नमकीन कारोबारियों के संस्थानों पर छापा

locationहोशंगाबादPublished: Oct 18, 2019 04:36:55 pm

Submitted by:

poonam soni

आयकर विभाग की 22 सदस्यीय टीम कर रही जांच

Video: ज्वेलर्स, तेल और नमकीन कारोबारियों के संस्थानों पर छापा

Video: ज्वेलर्स, तेल और नमकीन कारोबारियों के संस्थानों पर छापा

इटारसी। मध्यप्रदेश के कई शहरों आप आज आयकर विभाग की छापामारी कार्रवाई जारी है। इटारसी और जबलपुर में भी आयकर विभाग की टीम जांच कर रही है। यहां इटारसी में आयकर विभाग की टीम ने शहर के तीन संस्थान पर छापा मारा है। इस कार्रवाई में 22 सदस्य शामिल है। शुक्रवार दोपहर में करीब पौने तीन बजे के आसपास कार्रवाई शुरू हुई है। चावल लाइन के तुलसी ज्वेलर्स, तेल के थोक व्यापारी चंद्रभान सदनमल और औद्योगिक क्षेत्र में संचालित पटोला नमकीन इंडस्ट्रीज पर आयकर अधिकारियों का दल पहुंचा। सभी संस्थानों पर दस्तावेजों और लेन-देन की जांच की जा रही है।
इनके नेतृत्व में चल रही जांच
आयकर विभाग की यह कार्रवाई ज्वांइट कमिश्नर अल्पेश परमार के नेतृत्व में की जा रही है। एक साथ आई 22 सदस्यों की टीम तीन हिस्सों में बंट गई है। इस टीम के साथ पुलिस जवान भी है जो संस्थानों के सामने तैनात हैं। कार्रवाई के संबंध में ज्वांइट कमिश्नर परमार से बात करने का प्रयास किया लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया है।

यहां जबलपुर में भी
यहां जबलपुर में भी आयकर विभाग की टीम ने करमचंद चौक स्थित चंडोक मशीन और आधार ताल में स्थित फैक्ट्री पर छापामार कार्रवाई की जा रही हैं। इसी प्रकार कटंगा में धीरज इंजीनियरिंग एंड कांट्रेक्टर नाम की फर्म पर भी छापे की कार्रवाई की जा रही है।इन फर्मों के द्वारा आयकर की चोरी के प्रमाण आयकर विभाग को मिले हैं। इसी आधार पर कार्यवाही शुरू की गई है। आयकर विभाग की टीम ने इन फर्मों के कार्यालय में जाकर लेनदेन से संबंधित कागजात बिल बुक को जप्त कर लिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो