scriptIndian Farmers' Union demanded to solve the problems by protesting for | भारतीय किसान संघ ने 6 घंटे तक धरना प्रदर्शन कर समस्याओं को हल करने की मांग | Patrika News

भारतीय किसान संघ ने 6 घंटे तक धरना प्रदर्शन कर समस्याओं को हल करने की मांग

धरना प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा, स्थानीय समस्या नहीं निपटने पर बड़ा आंदोलन करने की चेतावनी दी

होशंगाबाद

Published: January 13, 2022 04:45:21 pm

बनखेड़ी- भारतीय किसान संघ ने लागत के आधार पर लाभकारी मूल्य की मांग को लेकर मंडी प्रांगण में 6 घंटे धरना प्रदर्शन किया। यह धरना पूरे देश में एक साथ किया जा रहा है। इस धरने में कुछ स्थानीय समस्याओं को भी रखा गया। स्थानीय समस्या के लिए तहसीलदार आलोक पारे आश्वासन देते हुए कहा कि कुछ समस्याओं को स्थानीय स्तर पर दूर किया जा सकता है। शेष समस्याओं को उच्चाधिकारियों को सौप दी जाएगी। यह धरना सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे तक चला। संघ के कार्यकर्ताओं ने दो ज्ञापन तहसीलदार आलोक पारे को सौंपे। जिसमे नीतिगत मांगों को लेकर पहला ज्ञापन राष्ट्रपति के नाम और दूसरा स्थानीय समस्याओ को लेकर कलेक्टर के नाम सौंपा । धरना स्थल पर प्रान्त मंत्री हेमराज पटेल , जिला कोषाध्यक्ष गोपाल पटेल, उत्तम पटेल , कमल राय , विष्णु चौधरी , राजा पटेल , जितेंद्र पटेल , यशवंत पटेल , संतोष पटेल , बलराम दुबे , सत्यनारायण पटेल सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे ।
भारतीय किसान संघ ने समस्याओं का निराकरण के लिए दिया धरना
सिवनीमालवा। भारतीय किसान संघ द्वारा तवा कालोनी के पास किसानों की समस्याओं को लेकर एक दिवसीय धरना आंदोलन किया गया। जिसमे किसानों की मुख्य मांग लागत के आधार पर लाभकारी मूल्य की मांग और अन्य बिन्दुओं पर मांग की गई। किसानों ने बताया कि खेती की बढ़ती लागत और किसानों को दिए जाने वाला न्यूनतम समर्थन मूल्य से किसानों पर कर्ज बढ़ रहा है किसानों को उसकी उपज का लागत के आधार पर 100 प्रतिशत लाभांश जोड़कर लाभकारी मूल्य दिया जाए। फसल बीमा नीति का स्वरूप वृहत होने के कारण फसल नुकसान होने की स्थिति में भी किसानों को फसल क्षतिपूर्ति बीमा राशि का लाभ नहीं मिल पाता है। खरीफ फसल 2020 की फसल क्षतिपूर्ति बीमा राशि किसानों को खातों में राशि देने, कृषि पंपों को 10 घंटे प्रतिदिन दिन में विद्युत आपूर्ति करना सुनिश्चित करने सहित अन्य मांग की गई। धरना प्रदर्शन में प्रांत,संभाग, प्रदेश, जिला और तहसील के सदस्य शामिल थे।
धान खरीदी की का समय बढ़ाने सौंपा ज्ञापन
पिपरिया- धान खरीदी की तारीख बढ़ाने को लेकर कलेक्टर के नाम किसानों ने तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन के माध्यम् से किसानों ने कहा कि ग्राम धनाश्री,पुनोर,मुडिया खेड़ा के किसानों के बारिश होने के कारण धान की तुलाई नहीं हुई जिससे 92 मैसेज बाकी है एवं 30 मैसेज की तुलाई शेष है । वहीं 15 जनवरी तक धान की तुलाई असंभव है क्योंकि अंतिम तारीख नजदीक है। इसलिए धान तुलाई आगे बढ़ाई जाए। इस दौरान धर्मेंद्र नागवंशी, हेमंत पटेल,नरेंद्र पटेल,भगवान पटेल ,करन चौधरी,सुजान चौधरी,हरीश बेमन उपस्थित थे।
भारतीय किसान संघ ने 6 घंटे तक धरना प्रदर्शन कर समस्याओं को हल करने की मांग
भारतीय किसान संघ ने 6 घंटे तक धरना प्रदर्शन कर समस्याओं को हल करने की मांग

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022: परम विशिष्ट सेवा मेडल के बाद नीरज चोपड़ा को पद्मश्री, देवेंद्र झाझरिया को पद्म भूषणRepublic Day 2022: 939 वीरों को मिलेंगे गैलेंट्री अवॉर्ड, सबसे ज्यादा मेडल जम्मू-कश्मीर पुलिस कोस्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना हालातों पर राज्यों के साथ की बैठक, बोले- समय पर भेजें जांच और वैक्सीनेशन डाटाBudget 2022: कोरोना काल में दूसरी बार बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण, जानिए तारीख और समयमुख्यमंत्री नितीश कुमार ने छोड़ा BJP का साथ, UP चुनावों में घोषित कर दिये 20 प्रत्याशीAloe Vera Juice: खाली पेट एलोवेरा जूस पीने से मिलते हैं गजब के फायदेगणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस पर झंडा फहराने में क्या है अंतर, जानिए इसके बारे मेंRepublic Day 2022: गणतंत्र दिवस परेड में हरियाणा की झांकी का हिस्सा रहेंगे, स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.