होली पर घर जाने की कर रहे हैं तैयारी तो पहले पढ़ें खबर, हो सकती है परेशानी

होली पर ट्रेनें फुल, रेलवे यात्रियों को राहत देने के लिए करी तैयारी

By: sandeep nayak

Published: 05 Mar 2021, 05:20 PM IST

इटारसी/होली 29 मार्च को है। त्यौहार के लिए अपने घर पहुंचने के लिएवाले लोगों की मुश्किल कुछबढ़ सकती है। क्योंकि 24 से 28 मार्च तक लंबी दूरी की ट्रेनों में कंफर्म सीट नहीं मिल रही है। वेबसाइट के अनुसार इस अवधि में अधिकांश ट्रेनों के एसी और स्लीपर कोच में सीटें भर चुकी हैं। रेलवे ने स्पष्ट कर दिया है कि कोरोना प्रोटोकॉल में वेटिंग टिकट पर यात्रा की अनुमति नहीं है।
अतिरिक्त ट्रेनें चलाने और अतिरिक्त कोच लगाने की योजना
रेलवे अभी ट्रेनों में आरक्षण कराने वाले यात्रियों की स्थिति का आंकलन कर रही है। इटारसी के एक अधिकारी ने बताया कि चूंकि कोरोना के कारण ट्रेनें कम हैं। ऐसे में अतिरिक्त ट्रेनें चला सकती हैं, या अतिरिक्त कोच रेलवे लगा सकती है। वहीं यात्रियों की संख्या को ध्यान में रखकर मार्च के तीसरे सप्ताह से कुछ अतिरिक्त ट्रेनें चलाने की योजना बना रही है। वहीं कम दूरी वाले यात्रियों के लिए भोपाल मंडल में इसी महीने पैसेंजर ट्रेनें चला सकती हैं। रेलवे ने स्पष्ट किया है कि सभी ट्रेनों में केवल आरक्षित यात्री ही सफर कर पाएंगे, वेटिग टिकट पर यात्रा करने की बिल्कुल अनुमति नहीं रहेगी।


यह हैं स्थिति
- ट्रेन 02716 सचखंड एक्सप्रेस के स्लीपर, एसी कोच में लंबी वेटिंग और 026 18 मंगला एक्सप्रेस के जनरल से लेकर एसी कोच की सभी सीटें भर चुकी हैं।
- ट्रेन 06 528 कर्नाटका एक्सप्रेस के प्रथम व द्वितीय श्रेणी एसी कोच में 31 तक वेटिंग आ रही है। इस ट्रेन के जनरल कोच भी फुल हो गए हैं।
- ट्रेन संख्या 01078 झेलम एक्सप्रेस, ट्रेन संख्या 09039 व 0937 अवध एक्सप्रेस में भी कंफर्म टिकट नहीं मिल रहे हैं।
- गोवा एक्सप्रेस में भी वेटिंग है। फिरोजपुर - एलटीटी पंजाब मेल से यात्रा करने वालों को वेटिग का टिकट लेना पड़ रहा है।

पुणे से बिहार के लिए आज से होली स्पेशल
सेंट्रल रेलवे ने महाराष्ट्र के पुणे के बीच होली स्पेशल ट्रेन चलाने का ऐलान किया है। पटना से पुणे बीच स्पेशल ट्रेन नंबर 03253 को 5 मार्च से 12 मार्च तक हर गुरुवार को चलाया जाएगा। यह ट्रेन दो फेरे लगाएगी। स्पेशल ट्रेन नंबर 03254 पुणे से प्रत्येक शुक्रवार को 6 मार्च से 13 मार्च तक चलेगी। यह ट्रेन भी दो फेरे लगाएगी। इसी तरह 02335 भागलपुर - एलटीटी स्पेशल, प्रत्येक मंगलवार, शुक्रवार और रविवार को सुबह 9 बजे, 02336 एलटीटी - भागलपुर हर गुरुवार, रविवार और मंगलवार को सुबह 8 .05 बजे चलेंगी।

sandeep nayak Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned