scriptIndian Railway हैदराबाद-जयपुर के स्टॉपेज में बदलाव | Indian Railways Time Table and Hyderabad-Jaipur train news | Patrika News

Indian Railway हैदराबाद-जयपुर के स्टॉपेज में बदलाव

locationहोशंगाबादPublished: May 10, 2018 06:42:38 pm

Submitted by:

Manoj Kundoo

अब हैदराबाद-जयपुर ट्रेन रुकेगी इटारसी

Railway increased stapages of trains

Railway increased stapages of trains

इटारसी. भारतीय रेलवे यात्री सुविधाओं के लिए लगातार बदलावा करती है। इस बार हैदराबाद-जयपुर ट्रेन के स्टॉपेज में बदलाव इंडियन रेलवे ने किया है। जुलाई माह में टे्रनों में भीड़ का दबाव कम करने की मंशा से स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। इस ट्रेन का कमर्शियल स्टॉपेज इटारसी पर भी देने का निर्णय हुआ है। यह ट्रेन जुलाई माह में हैदराबाद से जयपुर ? के बीच दोनों दिशाओं में ४-४ ट्रिप में चलेगी। वहीं सीपीआरओ गुंजन गुप्ता ने बताया कि जुलाई में इस ट्रेन के संचालन से यात्रियों को भीड़ की झंझट से मुक्ति मिलेगी।
पहली ट्रेन : हैदराबाद-जयपुर
यह ट्रेन ०२७३१ हैदराबाद-जयपुर स्पेशल ट्रेन बनकर चलेगी। इस ट्रेन का संचालन 6 जुलाई से 27 जुलाई तक हर शुक्रवार को होगा। यह ट्रेन चार ट्रिप में चलेगी।

दूसरी ट्रेन : जयपुर-हैदराबाद
यह टे्रन ०२७३२ जयपुर-हैदराबाद स्पेशल ट्रेन बनकर चलेगी। इस ट्रेन का संचालन 8 जुलाई से 29 जुलाई तक हर रविवार को होगा। यह ट्रेन भी चार ट्रिप में चलेगी।
सिर्फ तीन स्टेशनों पर स्टॉपेज : हैदराबाद से जयपुर के बीच 20 कोच वाली स्पेशल ट्रेन केवल खंडवा, इटारसी और भोपाल में ही रुकेगी। अन्य किसी भी स्टेशन पर इसका हॉल्ट नहीं दिया गया है।
यात्रियों की फजीहत
ग्रीष्मकाली छुट्टी लग चुकी है और शादियों का सीजन भी शुरू हो गया है। ऐसे में ट्रेनों में भीड़ होना स्वाभाविक ही है। कोई अपने घर जाने के लिए तो कोई शादी में शामिल होने ट्रेनों में सफर कर रहा है, लेकिन इस सबके बीच यदि ट्रेनें घंटों देरी से चलेगी तो स्वाभाविक ही यात्रियों को दिक्कतें होंगी। जिन लोगों का ट्रेन में रिजर्वेशन नहीं है वह तो दूसरी ट्रेन पकड़कर निकल जाते है, लेकिन जिनका रिजर्वेशन होता है उन्हें ट्रेनों के लेट होने से सबसे ज्यादा परेशानी होती है। वो इसलिए कि उनको उसी ट्रेन से जाना पड़ता है वह बदल भी नहीं सकते। ऐसे में घंटों लाइन में लगकर रिजर्वेशन का टिकट लो या तत्काल में ज्यादा रुपए देकर टिकट खरीदों और इसके बाद घंटों लेट चली रही ट्रेनों का इतंजार भी करो। इन सब यात्रियों की फजीहत हो रही। वहीं ट्रेनें लेट क्यों हो रही है इसका जवाब भी रेलवे के पास नहीं है। ऐसे में यात्रियों को ही गर्मी में परेशान होना पड़ रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो