सर्दी ने थामी ट्रेनों की रफ्तार...जानिए किन ट्रेनों पर असर

सर्दी ने थामी ट्रेनों की रफ्तार...जानिए किन ट्रेनों पर असर

sandeep nayak | Publish: Dec, 07 2017 02:02:12 PM (IST) Hoshangabad, Madhya Pradesh, India

कई ट्रेनों आधा घंटा से लेकर ६ घंटा तक देरी से चली, कई के शेड्यूल में किया बदलाव

इटारसी। मौसम के कारण ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित होना शुरू हो गई है। ठंड के चलते टे्रनें निर्धारित समय से काफी देरी से चल रही हैं। बुधवार को टे्रनें आधा घंटा से लेकर ६ घंटा की देरी से चलीं।
रेलवे पूछताछ कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार नागपुर की ओर जाने वाली 12५७४ दरभंगा-मैसूर बागमति एक्सप्रेस 5 घंटे, 1८२३८ अमृतसर-बिलासपुर छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस 6 घंटे की देरी से चली। वहीं भुसावल की ओर जाने वाली 12१३८ फिरोजपुर-मुंबई पंजाबमेल 1 घंटा, 1५२०१ छपरा-लोतिट 2 घंटे, २२१०४ फैजाबाद-लोतिट 1.३० घंटे, 22१३२ मंडुआडीह-पूना ज्ञानगंगा एक्सप्रेस 30 मिनट, १२५४१ गोरखपुर-लोतिट सुपर २.३० घंटे की देरी से चली। वहीं भुसावल 12१६६ बनारस-लोतिट रत्नागिरी एक्सप्रेस 2.३० घंटे, 12४८६ श्रीगंगानगर-नांदेड़ १ घंटा, 11०५८ पठानकोट एक्सप्रेस 1 घंटे, 11०१६ कुशीनगर 1 घंटे, 11०७२ कामायनी एक्सप्रेस 2.३० घंटे, १२५७७ दरभंगा मैसूर २.३० घंटे की देरी से चली।

 

IRCTC : यात्रा करने से पहले एक बार देखें ट्रेन का शेड्यूल...आज यह ट्रेनें रहेंगी रद्द

दिसंबर माह की शुरुआत में ही रेलवे ने कुछ ट्रेनों के शेड्यूल में आंशिक परिवर्तन यिा है और कुछ को निरस्त करने का निर्णय लिया है। दरअसल यह सब कुछ कोहरे की आशंका के चलते किया जा रहा है। कोहरे के चलते रेलवे ने अभी से ही कुछ टे्रनों के निरस्त और आंशिक निरस्त रहने का शेड्यूल जारी कर दिया है। इन टे्रनों के निरस्त व आंशिक निरस्त रहने से यात्रियों को परेशान होना पड़ेगा।

यह ट्रेनें रहेंगी रद्द
५१८११ बीना-झांसी पैसेंजर, ५१८१२ झांसी-बीना पैसेंजर, ७१९०५ आगराफोर्ट-भरतपुर डेमू, ७१९०६ भरतपुर-आगराफोर्ट पैसेंजर 3 दिसंबर से 13 फरवरी 2018 तक निरस्त रहेगी। वहीं ५११८९/५११९० इटारसी-इलाहाबाद छिवकी पैसेंजर का संचालन केवल इटारसी से मानिकपुर के बीच ही होगा। यह टे्रन 3 दिसंबर से 13 फरवरी 2018 के बीच मानिकपुर से इलाहाबाद के बीच आंशिक निरस्त रहेगी।

 

इन ट्रेनों का अतिरिक्त ठहराव
ट्रेनों के रद्द होने से यात्रियों की परेशानी को देखते हुए रेलवे ने कुछ ट्रेनों के स्टापेज में अतिरिक्त बदलाव किया है। ताकि पैसीजरों को किसी तरह की परेशानी न हो। पैसेंजर ट्रेनों के आंशिक निरस्त रहने से रेलवे ने ११०५५ लोतिट-गोरखपुर, 110५९ एलटीटी-छपरा और 1१०७२ वाराणसी-लोतिट एक्सप्रेस का मानिकपुर से इलाहाबाद के बीच सभी स्टेशनों पर 1-1 मिनट का अतिरिक्त ठहराव दिया है।

कोहरे के कारण लंबी दूरी की ट्रेनें होती हैं लेट
सर्दी के दौरान होने वाले कोहरे का कारण लंबी दूरी ट्रेनों का संचालन कुछ ज्यादा ही प्रभावित होता है। इसका असर नबंवर के अंतिम दिनों से ही दिखने लगा है। फिलहाल कई ट्रेनें 6-8 घंटे देरी से आ रही हैं। जिस कारण यात्रियों को परेशानी का समाना करना पड़ता है। वहीं स्टेशन पर भी सर्दी के दौरान समय निकालने में परेशानी होती है।

 

----------------------------------------------------------------------------------

ndian Railways, Indian Railways Timetable, IRCTC, IRCTC Train, IRCTC Train Schedule, IRCTC Train Schedule Timings, Indian Railways Timetable 7rd December

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned