पटरियों पर दौड़ने लगी आज से ट्रेन, दो महीना की बंदी के बाद इस तरह हो रही यात्रा

Lockdown5/Opening 1.0

जनशताब्दी एक्सप्रेस पहुंची होशंगाबाद, उतरे डेढ दर्जन से ज्यादा यात्री

होशंगाबाद. कोविड-19 के संक्रमण काल के दौरान बंद हुई ट्रेनें दो माह से अधिक समय बाद सोमवार से फिर पटरी पर दौड़ी। जबलपुर से चलकर हबीबगंज स्टेशन को जाने वाली जनशताब्दी एक्सप्रेस सोमवार को होशंगाबाद के प्लेटफार्म नंबर दो पर आई। इस दौरान ट्रेन से लगभग 20 यात्री उतरे जो कि मैहर, जबलपुर, नरसिंहपुर, करेली, गाडरवारा, पिपरिया व इटारसी आदि जगहों से यहां पर उतरे।

फिर पटरियों पर दौड़ने लगी आज से ट्रेन, दो महीना की बंदी के बाद इस तरह हो रही यात्रा

होती रही यात्रियों की स्कैनिंग

रेलवे स्टेशन होशंगाबाद पर कोरोना संक्रमण न फैले इसलिए रेलवे व स्वास्थ्य विभाग चौकन्ना रहा। स्टेशन प्रबंधक एच के तिवारी के अलावा आरपीएफ, जीआरपी व अन्य रेलकर्मियों की मौजूदगी में स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा यात्रियों की स्टेशन पर ही थर्मल स्क्रीनिंग की गई।

तीन दर्जन यात्री ट्रेन में हुए यहां सवार

होशंगाबाद से हबीबगंज स्टेशन के लिए लगभग तीन दर्जन से अधिक यात्री यहां से ट्रेन में बैठे। यहां से ट्रेन में यात्रा करने वाले यात्रियो की भी थर्मल स्क्रीनिंग की गई एव स्वास्थ्य की जांच की गई । रेलवे स्टेशन पर यात्रियो को कड़ाई के साथ सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराया गया एवं उनके हाथो को सेनेटाइज कराया कराया गया।

गौरतलब है कि होशंगाबाद रेलवे स्टेशन प्रबंधक एच के तिवारी पूरे समय व्यवस्था सुनिश्चित करते रहे।स्टेशन पर चाक चौबंद व्यवस्था के बीच यात्रियों को सुरक्षित सफर के मिले इसके लिए स्टेशन प्रबंधक व उनकी टीम सतर्कता से कार्य कर रही है।

Show More
धीरेन्द्र विक्रमादित्य
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned