scriptकुशीनगर एक्सप्रेस में बम ! उड़ी यात्रियों की नींद | Information to lift the train from the bomb | Patrika News

कुशीनगर एक्सप्रेस में बम ! उड़ी यात्रियों की नींद

locationहोशंगाबादPublished: May 01, 2018 01:45:18 pm

Submitted by:

poonam soni

इटारसी स्टेशन पर बम स्क्वाड ने पहुंचकर की जांच, पहले भी मिल चुकी है बम से उड़ाने की सूचना

train
इटारसी। कुशीनगर एक्सप्रेस में बम की सूचना मिलने के बाद रेलवे में हड़कंप मच गया। मामला मंगलवार दोपहर करीब १२.३० बजे का है। जब अज्ञात व्यक्ति द्बारा आरपीएफ कंट्रोल रुम में एक अज्ञात व्यक्ति ने ट्रेन में बम होने की सूचना दी थी। हर दिन की तरह कुशीनगर एक्सप्रेस मंगलवार को भी इटारसी जंक्शन के प्लेटफॉर्म नंबर १ पर पहुंची ही थी कि आरपीएफ कंट्रोल रुम से आए एक मैसेज ने जंक्शन के रेलवे अधिकारियों की नींद उड़ा दी। दरअसल इसमें बताया गया कि ट्रेन में बम रखा है जिससे फटने से बड़ी हानि हो सकती है। सूचना मिलते ही रेलवे अधिकारियों ने एक्शन लेते हुए सतकर्ता के तौर पर स्टेशन परिसर में पुलिस बल तैनात कर बम स्क्वाड को सूचना दी। सूचना पर होशंगाबाद से बम स्क्वाड ने मौके पर पहुंचकर पूरी ट्रेन की तलाशी ली। करीब १ घंटे तक चली कार्रवाई के दौरान कुछ भी नहीं मिला।
यात्री दहशत में
इटारसी स्टेशन पर कुशीनर एक्सप्रेस में बम की सूचना मिलने पर अचानक पहुंचे पुलिस बल और बम स्क्वाड को देखकर प्लेटफार्म पर मौजूद यात्रियों में दहशत फैल गई। हर कोई मामले को जानने में जुटा रहा। इधर, रेलवे अधिकारियों ट्रेन तलाशी में कुछ नहीं मिलने पर राहत की सांस ली है। वहीं ट्रेन में बैठे यात्रियों में भी हडकंप मच गया। ट्रेन से यात्रियों को बाहर निकाल दिया गया। उसके बाद आरपीएफ एवं बम स्क्वाड द्वारा चैकिंग की गई।
झूठी सूचना बड़ा रहे परेशानी
इसके पहले भी इटारसी स्टेशन को बम से उठाने की सूचना आरपीएफ को दी गई थी। स्टेशन को बम से उठाने की झूठी शिकायतें रेलवे अधिकारियों की परेशानियों को बड़ा चुके हैं। पिछले एक साल में इटारसी को ३ बार और होशंगाबाद को २ बार बम से उड़ाने की धमकी मिल चुकी है।
मामले की होगी जांच
रेलवे अधिकारियों के अनुसार मंगलवार को मिली सूचना के आधार पर ट्र्रेन की जांच की गई है। सूचना झूठी मिलने पर मामले की जांच की जाएगी। इसके बाद संबंधित पर कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो