scriptराजनीतिक दलों को हिदायत, अनुमति लेकर ही करें धरना-प्रदर्शन व चक्काजाम | Instructions to political parties, do not take permission | Patrika News

राजनीतिक दलों को हिदायत, अनुमति लेकर ही करें धरना-प्रदर्शन व चक्काजाम

locationहोशंगाबादPublished: Jul 12, 2018 01:50:10 pm

Submitted by:

govind chouhan

प्रशासन ने की राजनीतिक दलों के साथ की बैठक, पार्टी पदाधिकारियों को दी समझाईश

patrika

राजनीतिक दलों को हिदायत, अनुमति लेकर ही करें धरना-प्रदर्शन व चक्काजाम

सोहागपुर. आए दिन होते चक्काजाम, धरना, हड़ताल आदि राजनीतिक कार्यक्रमों को लेकर चिंता में पड़े जिला प्रशासन द्वारा पूरे जिले में राजस्व मंडल व थाना क्षेत्रों में नेताओं के साथ बैठकें की जा रही हैं। तसोहा”पुर में भी इसी क्रम में मंगलवार शाम नए तहसील कार्यालय में एक बैठक भाजपा व कांग्रेस पदाधिकारियों के साथ की गई है।
बैठक में स्थानीय अधिकारियों एसडीएम ब्रजेश सक्सेना, तहसीलदार भास्कर गाचले, टीआई त्र्यंबक सप्रे सहित कांग्रेस व भाजपा के प्रदेश, जिला व ब्लॉक तथा मंडल स्तरीय पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित थे। बैठक में अधिकारियों ने नेताओं से अपेक्षा की कि कोई भी नेता या पार्टी पदाधिकारी पद की गरिमा के अनुरूप व्यवहार करें तथा जनता का नेतृत्व करे। किसी भी प्रकार का भ्रम जनता के बीच पैदा न किया जाए, इससे देश की लोकतांत्रिक भावना प्रभावित होती है। प्रशासन ने अपेक्षा की है कि किसी भी प्रकार के प्रदर्शन के दौरान नेताओं द्वारा अभद्र भाषा का प्रयोग किसी के लिए नहीं किया जाए। पुतला दहन, चक्काजाम आदि की स्थिति में अब प्रशासन द्वारा प्रचलित कानूनों के तहत कार्रवाईयां किया जाना तय किया गया है। साथ ही निर्देश दिए गए हैं कि हर हाल में एसडीएम से अनुमति प्राप्त करने के बाद ही पार्टी कार्यक्रम, सभा, रैली, धरना प्रदर्शन और चक्काजाम आदि जैसे आयोजन किए जाएं। बिना अनुमति लेकर किए जाने वाले कार्यक्रमों में राजनैतिक दलों पर नियमानुसार कार्यवाही की जा सकेगी।

बिजली और रेत पर जताई चिंता
बैठक के दौरान जहां दोनों दलों के नेताओं ने बिजली वितरण को लेकर हो रही समस्याओं पर प्रशासन के सामने चिंता जताई कि खरीफ सीजन की बोवनी इससे प्रभावित हो रही है। वहीं कांग्रेस ने सोढरा सब स्टेशन की उदटन के तत्काल बाद बिजली न मिलने की समस्या, गांव-गांव से की जा रही रेतचोरी को लेकर आवाज उठाई। इस पर भी अधिकारियों से गंभीरता से चिंतन कर उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो