script

शिकायत अटेंड नहीं करने पर वरिष्ठ कृषि विस्तार अधिकारी सोहागपुर की एक वेतन वृद्धि रोकने के निर्देश

locationहोशंगाबादPublished: Oct 26, 2021 08:54:35 pm

Submitted by:

Manoj Kundoo

धान उपार्जन की सभी तैयारियां समय सीमा में पूरा करने के कलेक्टर ने दिए आदेश

note.jpg

राष्ट्रीय परिवार सहायता योजना के अंतर्गत सितंबर माह में 37 हितग्राहयों को लाभांवित किया गया है

होशंगाबाद। जिले में धान खरीदी की सभी पूर्व तैयारियां समय सीमा में सुनिश्चित की जाए। किसानों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए एक-एक खरीदी केंद्रों की व्यवस्थित मैपिंग की जाए। यह निर्देश कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने सभी एसडीएम एवं उपार्जन संबंधी अधिकारियों को दिए हैं।
कलेक्टर की अध्यक्षता में सोमवार को कलेक्ट्रेट कार्यालय के सभाकक्ष में समय-सीमा की बैठक आयोजित की गई। बैठक में कलेक्टर ने आगामी धान उपार्जन, खाद वितरण, टीकाकरण अभियान, स्वामित्व योजना, सीएम हेल्पलाइन, समय सीमा के प्रकरण आदि योजनाओं एवं कार्यक्रमों की विस्तार से समीक्षा की। कलेक्टर ने सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों की विभागवार समीक्षा कर शिकायतों का संतुष्टिपूर्वक समाधान करने के निर्देश सभी विभागों के अधिकारियों को दिए। समीक्षा में 38 शिकायत नॉट अटैंड पाए जाने पर कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी सोहागपुर की एक वेतन वृद्धि रोकने के निर्देश दिए। कलेक्टर श्री सिंह ने सभी अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए कि सीएम हेल्पलाइन की शिकायत नॉट अटेंड पाए जाने पर संबंधित के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

जिले में ८ हजार मीट्रिक टन यूरिया उपलब्ध-
उप संचालक कृषि ने बताया कि जिले को शासन स्तर से निरंतर उर्वरकों की आपूर्ति की जा रही है। रविवार को एक रैक यूरिया इटारसी में तथा एक रैक डीएपी व एनपीके पिपरिया में प्राप्त हुई। मंगलवार को एनपीके उर्वरक की एक रैक पिपरिया में प्राप्त होगी। वर्तमान में जिले में 8 हजार मीट्रिक टन यूरिया 3500 मीट्रिक टन डीएपी एवं 3450 मीट्रिक टन एनपीके उर्वरक उपलब्ध है।
पिपरिया में होगा ड्रोन सर्वे-
कलेक्टर ने टीकाकरण कार्य में गति लाने तथा ड्यू नागरिकों का शत-प्रतिशत टीकाकरण सुनिश्चित करने के निर्देश सभी एसडीएम ,बीएमओ और जनपद सीईओ को दिए। बैठक में अधीक्षक भू-अभिलेख ने बताया कि जिले में स्वामित्व योजना के तहत आबादी सर्वे का कार्य किया जाना है। जिसके लिए सर्वे ऑफ इंडिया की टीम पिपरिया आएगी और सर्वे स्थलों का निरीक्षण उपरांत ड्रोन सर्वे किया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो