scriptये है Amazing Umesh, बिना सुरताल सीखे लिख डाले गाने और खुद कंपोज किए भजन, यूट्यूब पर मचा रहे धूम | Intelligence Jawan made Amazing Umesh album on YouTube | Patrika News
होशंगाबाद

ये है Amazing Umesh, बिना सुरताल सीखे लिख डाले गाने और खुद कंपोज किए भजन, यूट्यूब पर मचा रहे धूम

इंटेलिजेंस जवान, यूट्यूब पर बहुत कम समय में सैकड़ो लोगो ने देखा इसका हुनर

होशंगाबादJun 23, 2019 / 07:37 pm

poonam soni

umesh

ये है Amazing Umesh, बिना सुरताल सीखे लिख डाले गाने और खुद कंपोज किए भजन, यूट्यूब पर मचा रहे धूम

इटारसी। इटारसी शहर के उमेश शर्मा इन दिनों यूटयूब पर सुर्खियों में है। इन्हे कम समय में अमेजिंग उमेश के नाम से भी जाना जाने लगा है। अब आप सोच रहे होंगे आखिर ऐसा क्या किया जो इतने कम समय में सुर्खियों पर है। तो हम आपको बता दें कि पुलिस के इंटेलीजेंस ब्रांच बालाघाट में तैनात इटारसी निवासी जवान उमेश शर्मा की कृष्ण भक्ति इन दिनों छाए हुए हैं। पुलिस की नौकरी में फर्ज अदा करते हुए संगीत में अपनी अलग पहचान बना रहे हैं। पुलिस जवान उमेश ने कृष्ण-मीरा के चार भजनों की रिकार्डिंग को उन्होंने यू ट्यूब पर अपलोड किया, जिन्हें जबरदस्त शेयर और लाइक मिल रहे हैं। अमेजिंग उमेश के नाम से भजन संग्रह धूम मचा रहा है। शर्मा भविष्य में अपने भजनों का एलबम लांच करना चाहते हैं।
पुलिसकर्मियों के लिए बने मिशाल
हमेशा काम का दबाब और तनाव की बात करने वाले पुलिसकर्मियों के लिए उमेश शर्मा ने एक मिशाल है। पुलिस की नौकरी में रहते हुए भी नौकरी के फर्ज को भी ईमानदारी से अदा करते हुए इन्होनें अपने अंदर छिपे टेंलेंट को जिंदा रखा। और कृष्ण भक्ति में डूब गए।
ऐसे जागी कृष्ण भक्ति की अलख
उमेश शर्मा ने बताया कि वे आर्थिक कठिनाईयों के बीच पले। उनके मुताबिक वे बचपन से गणित में बहुत तेज थे, दोस्त गणित का जादूगर कहते थे। सपना इंजीनियर बनने का था, लेकिन वह पूरा नहीं हो सका। मुफलिसी में पढ़ाई की उम्र में स्टेशन पर वेंडरी भी की, पर अपना संघर्ष जारी रखा,बाद में पुलिस सेवा में आ गए।
ये हैं भजन
youtube AMazing umesh album पर एक एक करके अपलोड हो रहे है

1. Meera Dekhe raah prabhu ki

2. Tere bagair jeena duswar ho raha hai

3. jogan banke firu, me to shyam diwani ho gai
4. mere kanha tu apna pata de

सिहंस्थ से हुआ बदलाव
ड्यूटी में राधे-राधे बाबा इंदौर के कैंप में रहे और कृष्ण के प्रति भक्ति जागी। इससे पहले कभी संगीत के सुरताल नहीं मिलाए,कभी संगीत की शिक्षा नही ले पाए, दो बार संगीत सीखने के प्रयास भी किए लेकिन पंद्रह दिन से ज्यादा नहीं कर पाए। बिना अनुभव भजन खुद लिखे, गाए और कंपोज भी किए। जो जानकारों के हिसाब से किसी चमत्कार से कम नही है, इसका श्रेय वे ईश्वर के अलावा परिवार ओर एएसपी सुनील मेहता को देते हैं। ,शर्मा कहते हैं कि भक्ति का भी अजीब रंग है, एक बार डूब जाओ तो बड़े से बड़े चमत्कार हो जाते है और उनके जीवन मे ये जो चमत्कार सा सब हो राह है वो ईस्वर भक्ति का ही परिणाम है।

Home / Hoshangabad / ये है Amazing Umesh, बिना सुरताल सीखे लिख डाले गाने और खुद कंपोज किए भजन, यूट्यूब पर मचा रहे धूम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो