अंतरराष्ट्रीय फिल्म उत्सव में प्रदर्शित होंगी होशंगाबाद की शार्ट फिल्में

16 से 22 दिसंबर तक खजुराहो में होगा अंतरराष्ट्रीय फिल्म उत्सव, परेश मसीह की तौबा व कजरी शॉर्ट फिल्म होगी प्रदर्शित

By: devendra awadhiya

Published: 04 Nov 2017, 08:58 PM IST

होशंगाबाद. खजुराहो में 16 से 22 दिसंबर तक अंतरराष्ट्रीय फिल्म उत्सव प्रसिद्ध अभिनेता राजा बुंदेला के नेतृत्व मनेगा। इसमें जिले के फिल्म कलाकारों और निर्देशकों की शॉर्ट फिल्म, डॉक्युमेंटरी, टॉकीजनुमा शो प्रदर्शित होंगे। राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनाने वाले नगर के फिल्म कलाकार और निर्देशक परेश मसीह की दो फिल्में तौबा और कजरी भी इसमें प्रदर्शित होगी। जिले के बाल एवं युवा कलाकार भी इसमें भाग लेंगे। उत्सव के लिए 30 नवंबर तक फिल्में जमा की जाएंगी।

सम्मानित होंगी फिल्में
अंतरराष्ट्रीय फिल्म उत्सव समिति के सदस्य परेश मसीह ने बताया कि इस फिल्म उत्सव में देश-दुनियां की फिल्में सम्मानित होंगी। उत्सव में नामी फिल्मकार, कलाकार एवं निर्देशक सहित राजनैतिक हस्तियां शिरकत करेंगी। नए फिल्मकारों को शार्ट फिल्म के जरिए अंतरराष्ट्रीय मंच मिलेगा। सम्मानित होने वाले फिल्मकारों को मुंबई में निर्देशन, संपादन, अभिनय एवं सिनेमेटोग्राफी का मौका मिलेगा। स्थानीय स्तर पर बनी शॉर्ट फिल्म मां और दर्द किसान का भी उत्सव में प्रदर्शित होगी। यहां से चयनित निर्देशक , कलाकार, कैमरामेन को प्रोफेशनल इस्टीट्यूट भेजा जाएगा। इसका खर्च उत्सव समिति उठाएगी।


स्थानीय कलाकारों के साथ बनाते हैं फिल्म
अंतरराष्ट्रीय फिल्म उत्सव समिति के सदस्य परेश मसीह बताते हैं कि वह स्थानीय कलाकारों के साथ बाहरी कलाकारों को लेकर शार्ट फिल्में बनाते हैं। उनकी फिल्मे समसामयिक मुद्दों के साथ समाज को संदेश देने वाली भी होती हैं। अब तक उनके द्बारा बनाई गई कई फिल्में राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बना चुकी हैं। उनको कई बार अवार्ड भी मिल चुके हैं। इस बार भी खजुराहो फिल्म फेस्टिवल में उनकी दो फिल्में दो फिल्में तौबा और कजरी भी इसमें प्रदर्शित होगी।

 

प्रतिभाओं को मिलेगा बड़ा मंच
अंतरराष्ट्रीय फिल्म उत्सव समिति के सदस्य परेश मसीह ने बताया यह मंच उन युवाओं के लिए फायदेमंद होगा जो फिल्म इंडस्ट्री में करियर बना रहे हैं, क्योंकि यहां देश भर भी फिल्मी हस्तियां शिरकत करेंगी। इस लिहाज से यह बहुंत बड़ा मंच साबित होगा।

devendra awadhiya Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned