scriptIPL betting was caught from hotel, left from outside, SP suspended | होटल से पकड़ा था आईपीएल सट्टा, बाहर से ही छोड़ दिया, एसपी ने किया सस्पेंड | Patrika News

होटल से पकड़ा था आईपीएल सट्टा, बाहर से ही छोड़ दिया, एसपी ने किया सस्पेंड

पिपरिया मंगलवारा थाना के उप निरीक्षक समेत तीन पुलिस कर्मी निलंबित,सिलारी की होटल में आईपीएल सट्टे में दो लोगों को पकड़ा, लेकिन बाहर से ही छोड़ दिया था,थाना में वापसी के रोजनामचे में दर्शाया था कुछ नहीं मिला, विभागीय जांच में दोषी पाए गए,विभाग की छवि धूमिल की, अवैधानिक आचरण में चारों कर्मचारी निलंबित किए गए

होशंगाबाद

Published: October 22, 2021 12:31:36 pm

होशंगाबाद. पिपरिया के मंगलवारा थाना के उप निरीक्षक सहित तीन पुलिस आरक्षकों को एसपी गुरुकरण सिंह ने गुरुवार को तत्काल प्रभाव से कदाचरण के मामले में निलंबित कर दिया है। बताया जाता है कि 15 अक्टूबर को सिलारी में एमएनआर होटल में चल रहे आईपीएल सट्टे को लेकर इन कर्मचारियों ने कार्रवाई के दौरान कुछ लोगों के मामले में लापरवाही बरती थी। जो कि विभागीय जांच में कदाचरण पाया गया है। इसमें इन पुलिस कर्मियों ने थाने भी आईपीएस सट्टे को पकडऩे व आरोपियों पर हुई कार्रवाई की भी कोई एंट्री नहीं की थी। जानकारी के मुताबिक एसपी सिंह ने थाने के उप निरीक्षक रिपुदमन सिंह राजपूत, आरक्षक प्रकाश अहिरवार, नीलेश कौरव व अंकुश कौरव के निलंबन आदेश जारी किए। इन कर्मचारियों को मंगलवारा थाना से हटाकर जिला पुलिस लाइन में भेजा दिया गया है। एसडीओपी शिवेंद्र जोशी ने बताया कि आईपीएल सट्टे की सूचना के बाद सिलारी की एमएनआर होटल में पहुंचकर दो व्यक्तियों से पूछताछ व पकडऩे के बाद भी थाने नहीं लाकर बाहर से ही इन्हें छोड़ दिया था। जबकि ये कर्मचारी थाने के रोजनामचे में उक्त कार्रवाई करने की रवानगी की रिपोर्ट डालकर गए थे। वापसी में रोजनामचे में भी कुछ नहीं मिला दर्शाया था। कार्रवाई की जानकारी व सूचना भी टीआई और एसडीओपी सहित जिले के वरिष्ठ अधिकारियों नहीं दी थी। जिससे विभाग की छवि धूमिल हुई। उप निरीक्षक व तीनों आरक्षकों ने विभाग की छवि को धूमिल किया। इनके उक्त आचरण को अवैधानिक मानते हुए एसपी सिंह ने तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के आदेश दिए हैं। आदेश के उपरांत उप निरीक्षक सहित तीनों आरक्षकों को थाना से भी हटाकर जिला पुलिस लाइन होशंगाबाद भेज दिया गया है।

घर में तोडफ़ोड़ कर आग लगाई, केस दर्ज
होशंगाबाद. बाबई के ग्राम बछवाड़़ा में राशन दुकान पर हुए झगड़े ने बड़ा रूप ले लिया। गांव के अतर सिंह मीणा (65) के घर में 20 से अधिक लोगों ने तोडफ़ोड़ कर टपरिया में आग लगा दी। मोबाइल सहित कीमती सामान भी उठाकर ले गए। परिवार की महिलाओं ने पड़ौस के घरों में भागकर अपनी जान बचाई। दूसरे दिन पीडि़त पक्ष की महिलाओ को नर्मदा स्नान करने जाने से रास्ते में भी रोका था। पुलिस ने फरियादी अतरसिंह मीणा की रिपोर्ट पर चार नामजद सहित करीब 20 लोगों के खिलाफ बाबई पुलिस ने बलवा-तोडफ़ोड़ सहित जान से मारने की धमकी का केस दर्ज किया है। पुलिस ने बताया कि आरोपीगण ओमकार केवट, सुखराम केवट, मोटा केवट, गुड्डू केवट सहित 20 लोगों ने मिलकर बुजुर्ग अतर सिंह मीणा के घर की छपरी में तोडफ़ोड़ कर आग के हवाले कर दिया और जान से मारने की धमकी देकर भाग गए। उक्त सभी आरोपियों के खिलाफ धारा 147, 294, 427, 436, 506 आईपीसी का केस दर्ज कर लिया गया है। विवेचना जारी है।

नाले में छिपाकर रखी अवैध शराब जब्त की
जिला आबकारी टीम ने गुरुवार को पिपरिया के मटकुली क्षेत्र के छिर्रई ग्राम में दबिश देकर यहां नाले में छिपाकर रखी 30 लीटर अवैध कच्ची शराब एवं 750 किलोग्राम महुआ लाहन को जब्त किया। लाहन को मौके पर ही नष्ट करा दिया गया। आबकारी अधिकारी अरविंद सागर ने बताया कि कार्रवाई में चार आरोपियों पर प्रकरण दर्ज किए गए हैं। जब्त अवैध शराब व लाहन की कीमत 66 हजार रुपए आंकी गई है। कार्रवाई दल में उप निरीक्षक नीलेश पवार सहित स्टॉफ शामिल रहा।

कार की टक्कर से युवक घायल
सदरबाजार स्थित पिनेकल चौराहे पर नंद बिहार कॉलोनी कालिका नगर निवासी 20 वर्षीय राज राजपूत को कार के चालक ने तेजी व लापरवाही से वाहन चलाकर टक्कर मार दी, जिससे वह घायल हो गया। फरियादी ने कार का नंबर 7485 दर्ज कराया है। कोतवाली ने आरोपी कार चालक पर एक्सीडेंट का प्रकरण दर्ज किया है।

टे्रन के सामने कूदकर युवक ने की आत्महत्या
बनखेड़ी ग्राम घुआबाड़ी के विवाहित युवक ने बनखेड़ी रेलवे आउटर के पास ट्रेन के सामने आकर की आत्महत्या कर ली। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले को जांच में लिया है। घटना गुरुवार सुबह साढ़े 10 बजे की है। बनखेड़ी रेलवे गेट के आगे आउटर के बाहर अप लाइन पर एक युवक ने ट्रेन के सामने आकर कट गया। उक्त युवक मोटरसाइकिल से आया और रेलवे फाटक के पास गाड़ी को टिका कर आउटर की तरफ पहुंचा। जहां पर एक एक्सप्रेस गाड़ी को आते देख ट्रेन के सामने आ गया, कटने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई। बनखेड़ी थाने के एसआई राहुल डावर ने घटना का मौके पर पहुंचकर जायजा लिया। मृतक के पास से जियो कंपनी का मोबाइल बरामद हुआ। जिसके आधार पर घरवाले और ससुराल वालों को घटना की सूचना दी गई। मृतक की पहचान ग्राम घुआबाड़ी निवासी के रूप में हुई जिसकी उम्र 25 वर्ष ैहै। पुलिस ने मृतक के परिवार और ससुराल वालों को घटना से अवगत कराया है। बताया जा रहा है कि मृतक युवक अपनी ससुराल खमरिया के राजस्थरी गांव के लिए अपनी पत्नी को लिवाने आया हुआ था। फिलहाल खुदकुशी करने का कारण अज्ञात बना हुआ है।

दो बाइक चोर पकड़ाए
पिपरिया स्टेशन रोड थाना प्रभारी निकिता विल्सन ने बताया कि थाने के अंतर्गत केबीएम स्कूल के पास सिद्धबाबा मढिया पचमढी रोड से चोरी हुई बाइक एमपी 05एमक्यू 2297 को सेफू पिता खानअली ईरानी व सिंधी कालोनी से हुई बाइक एमपी 05एम जी 2748 को शंकर लोधी पिता विजय लोधी निवासी देवरी के पास से जप्त कर आरोपियो को न्यायालय पेश किया गया।

होटल से पकड़ा था आईपीएल सट्टा, बाहर से ही छोड़ दिया, एसपी ने किया सस्पेंड
होटल से पकड़ा था आईपीएल सट्टा, बाहर से ही छोड़ दिया, एसपी ने किया सस्पेंड

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

धन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोगशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेइन 12 जिलों में पड़ने वाल...कोहरा, जारी हुआ यलो अलर्ट2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव

बड़ी खबरें

बेटी का जुल्म-बुजुर्ग ने जेब से निकालकर बताई दाढ़ी और नाखून, छलक उठे गम के आंसूयहां PWD का बड़ा कारनामा, पेयजल पाइप लाइन के ऊपर ही बना रहे ड्रेनेज सिस्टम, गुस्साए विधायक ने की सीएम से शिकायतमोदी की लीडरशिप से वैक्सीन का रिकार्ड बनाया भारत ने: पूनियाUttar Pradesh Assembly Elections 2022: जानें बीजेपी में भगदड़ का पूर्वांचल की सियासत पर क्या होगा असरसीएम और यूडीएच मंत्री के जिलों में पार्षदों का मनोनयन, जयपुर को अब भी इंतजारमंगल ग्रह 42 दिन तक धनु राशि में करेगा गोचर, 7 राशि वालों का चमकाएगा करियरUP Elections : अखिलेश का मुकाबला करने के लिए बीजेपी ने 'हिंदू पहले' की नीति अपनाईभाजपा की सूची जारी होने के बाद प्रत्याशी के विरोध में पूर्वांचलियों का हंगामा, झड़प के बाद आधा दर्जन हिरासत में
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.