scriptमध्यप्रदेश की टीम के लिए गेंदबाजी करेगा इटारसी का यह छोरा | ipl points table 2018 and ipl live score | Patrika News

मध्यप्रदेश की टीम के लिए गेंदबाजी करेगा इटारसी का यह छोरा

locationहोशंगाबादPublished: Apr 23, 2018 03:31:23 pm

Submitted by:

sandeep nayak

डिवीजन की टीमों की तरफ से शानदार गेंदबाजी करते हुए लिए थे 22 विकेट

ipl points table 2018 and ipl live score

ipl points table 2018 and ipl live score

इटारसी। आईपीएल के आने के बाद युवाओं के लिए एक बड़ा मंच मिला है अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए। यही कारण है कि अब युवा दिनरात मेहनत कर यहां तक पहुंचने के सपने देख रहे हैं। ऐसा ही एक सपना देखा इटारसी के छोटे से शहर के रहने वाले एक नन्हे खिलाड़ी दुर्गेश ने। क्रिकेट में प्रतिभा के धनी दुर्गेश अब प्रदेश की अंडर १५ टीम से खेलेंगे। वे बतौर गेंदबाज टीम में शामिल हो रहे हैं।
रिलायंस क्लब से खेलते हैं दुर्गेश
फिलहाल दुर्गेश रिलायंस क्लब से खेलते हैं। छोटी सी उमर से ही उनको क्रिकेट खेलने का शौक लग गया था।यही कारण है कि उन्होंने कम उम्र में ही गेंद थाम ली, दिनभर मोहल्ले के बच्चों के साथ मैदान पर खेलते। जब परिवारजनों को लगा कि बच्चा अच्छा खेल रहा है तो उसे बतौर अच्छे कोच से कोचिंग दिला।

बॉलिंग करते हैं दुर्गेश
शहर के नाला मोहल्ला निवासी दुर्गेश बतौर गेंदबाज मध्यप्रदेश की टीम में शिरकत कर रहे हैं। वे प्रदेश की अंडर 15 टीम में खेलेंगे। इस टीम में अब दुर्गेश अपनी बॉलिंग का हुनर दिखाएगा। दुर्गेश अहिरवार ने डिवीजन की टीमों में अपनी बेहतरीन बॉलिंग का प्रदर्शन करते हुए कुल 22 विकेट लिए। दुर्गेश की इस उपलब्धि को देखते हुए उसका मध्यप्रदेश अंडर 15 क्रिकेट टीम में चयन हुआ है।
कोच बोले-
कोच सुमित परदेसी ने बताया कि दुर्गेश ने अपनी बॉलिंग का बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए अंडर-15 टीम में जगह बनाई है। जल्द ही कुछ औपचारिकताओं के बाद उसे टीम में खेलने का मौका मिलेगा।
छोटे शहरों से निकल रहे युवा
आईपीएल के आने से छोटे शहरों के युवा खिलाडिय़ों के लिए एक अच्छा मंच मिला है। यही कारण है कि आईपीएल के मैचों में कई गुमनाम खिलाड़ी अपने प्रदर्शन से बड़े-बड़े खिलाडिय़ों के छक्के छुड़ा रहे हैं। पिछले कुछ समय से टीम इंडिया के लिए भी कई अच्छे खिलाड़ी मिले हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो