scriptनपा के अधिकारी प्रस्तावित ट्रेंचिंग ग्राउंड जिलवानी के रास्ते को लेकर दे रहे झांसा | itarsi hindi news | Patrika News

नपा के अधिकारी प्रस्तावित ट्रेंचिंग ग्राउंड जिलवानी के रास्ते को लेकर दे रहे झांसा

locationहोशंगाबादPublished: Oct 07, 2019 02:45:09 pm

Submitted by:

sandeep nayak

नगर पालिका एक से दो लाख रुपए खर्च करके यहां आने जाने का रास्ता बना सकती

नपा के अधिकारी प्रस्तावित ट्रेंचिंग ग्राउंड जिलवानी के रास्ते को लेकर दे रहे झांसा

नपा के अधिकारी प्रस्तावित ट्रेंचिंग ग्राउंड जिलवानी के रास्ते को लेकर दे रहे झांसा

इटारसी/नगर पालिका के अधिकारी जिलवानी की जमीन को लेकर लगातार झांसा दे रहे हैं। आम जनता से कहा जा रहा है कि जिलवानी के ट्रेंचिंग ग्राउंड पर जाने का रास्ता नहीं है, लेकिन सच कुछ और ही है। रविवार को दो पार्षदों ने यहां दौरा किया, तो जो सामने आया है वह सच चौंकाने वाला है। जिलवानी ट्रेंचिंग ग्राउंड, मुख्य सड़क से मात्र 150 फीट की दूरी पर है, जहां पहुंचना बेहद आसान है।
नगर पालिका एक से दो लाख रुपए खर्च करके यहां आने जाने का रास्ता बना सकती थी, लेकिन ऐसा नहीं कर नपाधिकारी अपनी अकर्मण्यता के चलते सुविधा अनुसार न्यास कॉलोनी में ही कचरा फेंकते रहे।

दोनों पार्षदों ने दिखाएं तीखे तेवर
शहर से निकलने वाला कचरा न्यास कॉलोनी में फेंका जा रहा है। स्कूलों के बच्चों से लेकर रहवासियों परेशान हो रहे हैं। विगत दिवस परिषद की सभा में वार्ड 13 की पार्षद अमृता ठाकुर ने भी तीखे तेवर दिखाए थे। उनका कहना है कि 15 दिनों में यदि न्यास कॉलोनी में कचरा फेंकना बंद नहीं किया गया और यहां का कचरा नहीं उठाया गया, तो वह अनशन करेंगी। उनके साथ वार्ड 12 के पार्षद कुलदीप रावत भी मुखर हो गए हैं। दोनों पार्षदों ने जिलवानी जाकर मौके पर देखा।
मात्र डेढ़ सौ फीट का है रास्ता
जिलवानी पहुंचने के लिए कीरतपुर डेरी फॉर्म का रास्ता सबसे आसान है। यहां से मात्र डेढ़ सौ फीट का रोड बनाकर ट्रेंचिंग ग्राउंड के पास पहुंचा जा सकता है लेकिन ऐसा करने की बजाएं नपा धिकारी यह कहकर डालते रहे कि जिलवानी जाने के रास्ते पर कीचड़ है। अब बारिश बंद है। कही भी कीचड़ नहीं है। रोड भी आसानी से बनाया जा सकता है।
मात्र डेढ़ सौ फीट की सड़क बनाकर रास्ता बनाया जा सकता है

&न्यास कॉलोनी में शहर के बीच कचरा फेंका जा रहा है जब जिलवानी में नपा को जमीन मिली हुई है। यहां मात्र मुख्य रोड से डेढ़ सौ फीट की सड़क बनाकर रास्ता बनाया जा सकता है और कचरा आसानी से फेंका जा सकता है लेकिन अधिकारी झांसा देकर जनता को क्यों परेशानी में डाल रहे हैं?
अमृता ठाकुर, पार्षद, वार्ड 14
जिलवानी में कचरा फेंकना बता कर किया जा रहा है भ्रष्टाचार
&जिलवानी जाकर देखा तो यहां फिल्टर प्लांट और दो फीट के बनाए गए हैं। लगता है, यहां इस निर्माण के पीछे भारी भ्रष्टाचार किया गया है। यह भी संभव है कि कचरा न्यास कॉलोनी में डाला जा रहा हो और बाद में जिलवानी मैं कचरा फेंकना बता दिया जाए और डीजल के पैसे मैं भ्रष्टाचार कर दिया जाए।
अमृता ठाकुर, पार्षद, वार्ड 14
&जिलवानी में ट्रेंचिंग ग्राउंड पर कचरा फेंकने का काम जल्दी शुरू कर देंगे। बारिश के कारण वहां रोड कीचड़ से भरा था। उक्त सड़क का निर्माण जल्दी करवा देंगे। परिषद में भी प्रस्ताव पास हो चुका है।
हरिओम वर्मा, सीएमओ, नपा इटारसी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो