अर्धनग्न कांग्रेसियों ने किया चंदा फिर पहुंचे नगर पालिका, जानें क्यों

सभापति के वार्ड में चंदा, सभापति बोले काम के लिए अभी बाकी हैं दो साल

By: sandeep nayak

Published: 24 May 2018, 10:00 AM IST

इटारसी. चुनावी वर्ष है और वार्डों में निर्माण कार्यों को लेकर राजनीति गर्माने लगी है। बुधवार को पूर्व जिला महामंत्री अमित कापरे के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने नाली-पानी की समस्या को लेकर नपा लोक निर्माण सभापति व भाजपा नेता भरत वर्मा के वार्ड १६ में अर्धनग्न होकर चंदा किया। इसके बाद नगरपालिका में अंशदान देने पहुंच गए। सीएमओ अक्षत बुंदेला ने चंदा करके इक_ा की गई धनराशि लेने से मना कर दिया। कहा मौका मुआयना कराकर समस्या दूर करेंगे। मामले में सभापति भरत वर्मा ने सिर्फ राजनैतिक स्टंट बताते हुए कहा कि वार्ड में सभी काम हो रहे हैं। वार्ड के लोग प्रदर्शन में थे ही नहीं। यह वही अमित कापरे है, जिसने खुद कांग्रेस के खिलाफ चुनाव लड़ा था। अब कुछ भी करता है कांग्रेस उसके पीछे खड़ी हो जाती है। वार्ड में काम कराने के लिए अभी दो साल बचे हैं, सभी काम एक साथ थोड़ी न होंगे।

सीएमओ के कमरे में झूल रहा था ताला
विरोध प्रदर्शन करने पहुंचे कांग्रेस के पूर्व महामंत्री अमित कापरे, सेवादल जिला संगठक शेष मेहरा, नगर संगठक दीपक धर, मयूर जायसवाल, अर्जुन भोला, संचित पटेल, उत्सव दुबे, प्रदीप पठोदिया सहित अन्य नपा में सीएमओ कक्ष के बाहर धरने पर बैठ गए। कक्ष में ताला झूल रहा था। करीब आधा घंटे तक सभापति के खिलाफ नारेबाजी की और रघुपति राघव राजा राम...भजन गाया। इसके बाद सीएमओ आए और उन्हें समस्या बताई गई।

यह बताई समस्याएं
-सोनासांवरी नाका क्षेत्र में पक्की नालियां नहीं होने से गंदगी हो रही है। बारिश का समय आने वाला है, यदि नालियों का निर्माण नहीं कराया गया तो बाढ़ के हालात बनेंगे।
-जाटव मोहल्ला क्षेत्र में पाइपलाइन नहीं बिछाई गई है। जिससे इस इलाके में रहने वाले ५० से ज्यादा परिवारों को पेयजल के लिए परेशान होना पड़ रहा है।

फ्लैश बैक : इससे पहले २० जनवरी रविवार को सोनासांवरी नाका क्षेत्र में नाले में खड़े होकर वार्ड के लोग और कांग्रेस नेताओं ने प्रदर्शन किया था। इसके बाद भी अब तक समस्या का समाधान नहीं हुआ।

इनका कहना है...
वार्ड १६ के कुछ क्षेत्रों में सभापति काम नहीं करा रहे हैं। पिछले प्रदर्शन में कहा था बजट नहीं है, इसलिए चंदा किया। समस्या हल नहीं हुई तो उग्र आंदोलन करेंगे।
-अमित कापरे, पूर्व महामंत्री जिला कांगे्रस।
नालियों का इस्टीमेट बनाया गया है, कुछ की टीएस भी आ चुकी है। हमने बजट की कमी की कभी बात ही नहीं की। चंदा करना सिर्फ राजनैतिक स्टंट है।
-भरत वर्मा, सभापति लोक निर्माण नपा।
बजट की कोई समस्या नहीं है। मुख्यमंत्री अधोसंरचना के तहत ३ करोड़ रुपए से नालों का काम होगा। पानी की जहां समस्या है हल करेंगे।
-अक्षत बुंदेला, सीएमओ नपा।

sandeep nayak Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned