script62 दिन बाद आज होगा इटारसी का बाजार गुलजार, जानिए क्या खुलेगा, क्या नहीं | Itarsi market will open from today | Patrika News

62 दिन बाद आज होगा इटारसी का बाजार गुलजार, जानिए क्या खुलेगा, क्या नहीं

locationहोशंगाबादPublished: May 25, 2020 10:46:58 pm

Submitted by:

poonam soni

सोशल डिस्टेंसिंग का पालन दुकानदारों की जिम्मेदारी, दुकान पर पांच से अधिक ग्राहक न हों, गोले बनाए जाएं

 62 दिन बाद इटारसी का बाजार होगा गुलजार, जानिए क्या खुलेगा, क्या नहीं

62 दिन बाद इटारसी का बाजार होगा गुलजार, जानिए क्या खुलेगा, क्या नहीं

होशंगाबाद। होशंगाबाद बाजार को राहत मिलने के बाद अब इटारसी को भी कल से राहत मिलने जा रही है। 62 दिनों बाद इटारसी का बाजार फिर गुलजार होगा। बाजार में मंगलवार से रौनक लौटेगी। बता दें कि मंगलवार यानि कल से सुबह 9 से शाम 5 बजे तक सभी व्यापारियों को प्रतिष्ठान खोलने की अनुमति दी गई है। प्रशासन के अनुसार बाजार खुलेंगे लेकिन रियायतों और हिदायतों के साथ। जिसमें लॉकडाउन के चलते सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी दुकानदारों की जिम्मेदारी होगी। साथ ही दुकान पर पांच से ज्यादा ग्राहक मौजूद नहीं होगें। वहीं दुकान के बाहर दो गज की दूरी पर गोले बनाए जाएं। सभी व्यापारियों ने सोमवार को दुकानों के सामने सोशल डिस्टेंसिंग के लिए गोले व अन्य सुरक्षा के इंतजाम कर लिए है।

कंटेनमेंट जोन में अभी राहत नहीं
शहर के सातों कंटेनमेंट जोन में फिलहाल कोई राहत नहीं दी गई है। यहां केवल आवश्यक गतिविधियों की अनुमति होगी। मेडिकल एमरजेंसी व आवश्यक वस्तुओं, सेवाओं की आपूर्ति के अलावा किसी भी प्रकार के आवागमन पर प्रतिबंधित रहेगा।
 

जानिए क्या करें क्या न करें…
इन पर पाबंदी –
सरकारी व निजी स्कूल, कॉलेज, कोचिंग, प्रशिक्षण संस्थान, होटल, रेस्टॉरेंट, लॉज, धर्मशाला, गेस्ट हाउस, सिनेमा हॉल, शॉपिंग मॉल, जिम, स्वीमिंग पूल, मनोरंजन पार्क, थियेटर्स, बार, ऑडिटोरियम, सभी धार्मिक स्थल, पूजा स्थल, उपासना स्थल, धार्मिक सभाएं, सामाजिक आयोजन, जुलूस, रैली, धरना, सामूहिक भोज, राजैनतिक, खेलकूद, मनोरंजक कार्यक्रम व सम्मेलनों पर प्रतिबंध रहेगा।
– शाम 7 से सुबह 7 बजे तक आवाजाही पर पूरी तरह पाबंदी रहेगी।
– 65 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोग, बीमार, गर्भवती महिलाओं, दस वर्ष से कम आयु के बच्चों को अत्यावश्यक सेवाओं एवं चिकित्सकीय कारणों के अलावा अपने घरों से निकलने पर प्रतिबंध रहेगा।
– सार्वजनिक स्थलों पर थूकना, शराब, तंबाकू, गुटखा का सेवन करना प्रतिबंधित व दंडनीय है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो