scriptजैश ए मोहम्मद की धमकी के बाद अलर्ट पर एजेंसियां, 20 दिन पहले भी मिली भी स्टेशन को उड़ाने की धमकी | Jaish-e-Mohammed threatens to blow up railway station | Patrika News

जैश ए मोहम्मद की धमकी के बाद अलर्ट पर एजेंसियां, 20 दिन पहले भी मिली भी स्टेशन को उड़ाने की धमकी

locationहोशंगाबादPublished: Oct 07, 2019 03:03:05 pm

Submitted by:

sandeep nayak

दशहरे से पहले स्टेशन पर चेकिंग, संदिग्ध वस्तु और व्यक्ति पर रखी जा रही है नजर

जैश ए मोहम्मद की धमकी के बाद अलर्ट पर एजेंसियां, 20 दिन पहले भी मिली भी स्टेशन को उड़ाने की धमकी

जैश ए मोहम्मद की धमकी के बाद अलर्ट पर एजेंसियां, 20 दिन पहले भी मिली भी स्टेशन को उड़ाने की धमकी

होशंगाबाद/दशहरे पर आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद ने देश के विभिन्न स्टेशनों पर आतंकी हमले की धमकी दी है। इसके बाद से सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हैं। एक दिन बाद ही दशहरा पर्व है जिसमें संख्या में लोग एक साथ जुटते हैं, इसलिए रेलवे स्टेशन की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। आपको बता दें कि १५ सितंबर को भी इटारसी स्टेशन को उड़ाने की धमकी मिल चुकी है। सुरक्षाकर्मी स्टेशन पर हर संदिग्ध वस्तु और व्यक्ति की निगरानी कर रहे हैं। आरपीएफ और जीआरपी ने दशहरा पर्व तक हाईअलर्ट के चलते चौकसी को कड़ा करने के लिए ६ सदस्यीय टीम बनाई है। यह टीम रेलवे स्टेशन के दोनों प्लेटफॉर्मों और सर्कुलेटिंग एरिया में चेकिंग कर रही है।
हर संदिग्ध पर नजर
धमकी के बाद संदिग्ध यात्रियों का सामान भी चेक किया जा रहा है। जांच टीम ने स्टेशन पर पंचवेली, छत्तीसगढ़, इंटरसिटी एक्सप्रेस, श्रीधाम एक्सप्रेस के कोचों की जांच की गई। आरपीएफ चौकी प्रभारी धर्मेंद्र सिंह राजपूत ने बताया कि जिले के दोनों प्रमुख स्टेशनों को अलर्ट पर रखा गया है। यात्री ट्रेनों के साथ ही प्लेटफॉर्मों व सर्कुलेटिंग एरिया पर नजर रखी जा रही है।
15 सितंबर को भी मिली थी धमकी
आतंकी संगठन द्वारा 15 सितंबर को भी देश के 11 रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। धमकी मिलने वाले स्टेशनों में मंडल के भोपाल और इटारसी स्टेशन भी शामिल थे। वहीं धमकी की सूचना के बाद स्टेशन परिसर सहित शहर में सनसनी फैल गई थी। पहले भी इटारसी और होशंगाबाद स्टेशन को इस तरह की धमकी मिल चुकी हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो