बड़ी खबर : 42 दिन तक नहीं चलेगी कामायानी एक्सप्रेस

sandeep nayak

Publish: Jun, 14 2018 11:13:49 AM (IST)

Hoshangabad, Madhya Pradesh, India
बड़ी खबर : 42 दिन तक नहीं चलेगी कामायानी एक्सप्रेस

14 जून से 25 जुलाई तक बंद रहेगी ट्रेन

खिरकिया। कामायनी एक्सप्रेस से सफर करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर नहीं है। यह ट्रेन 14 जून से 42 दिन तक के लिए निरस्त रहेगी। दरअसल रेलवे ने वाराणसी रेलवे स्टेशन पर प्लेटफॉर्म नंबर 8 पर एप्रॉन निर्माण कार्य होना है। इस कार्य के लिए इस प्लेटफॉर्म को 42 दिन के लिए बंद रखने का निर्णय लिया गया है। रेलवे ने कामायनी एक्सप्रेस को रद्द करने का निर्णय लिया है। इस टे्रन के रद्द रहने से मुंबई से भोपाल की यात्रा करने वाले यात्रियों की खासी फजीहत होगी। वहीं इसके पूर्व आठ दिनों के लिए काशी एक्सप्रेस को बंद कर दिया गया था, लेकिन अब कामायानी एक्सप्रेस जैसी महत्वपूर्ण टे्रन को करीब डेढ़ माह के लिए बंद कर दिया गया है। रेलवे द्वारा इस टे्रन को बंद तो कर दिया गया है, लेकिन इनके स्थान पर कोई वैकल्पिक टे्रन की व्यवस्था नहीं की गई है।

सभी को होंगी परेशानियां
रेलवे स्टेशन से अप-डाउनर्स के लिए कामायनी एक्सप्रेस प्रमुख टे्रन थी, जो खंडवा आवागमन के लिए महत्वपूर्ण है। यात्री इसी से आना-जाना करते हैं। लेकिन इसके बंद रहने से अप-डाउनर्स कर्मचारियों, विद्यार्थियों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ेगा। ऐसी स्थिति टे्रन से 1 घंटे का होने वाला सफर बस में 3 घंटों में करना पड़ेगा। खंडवा से काशी एक्सप्रेस के बाद नगर आने के लिए एकमात्र टे्रन थी। यात्रियों का कहना है कि रेलवे को इसके लिए वैकल्पिक व्यवस्था की जानी चाहिए।
15 जून से रहेगी निरस्त
वाराणसी स्टेशन पर निर्माण कार्य के कारण 15 जून से 26 जुलाई तक ट्रेन का आवागमन बंद रहेगा। इस अवधि में कई टे्रनों को भी निरस्त किया है। भोपाल मंडल से गुजरने वाली लोकमान्य तिलक से वाराणासी जाने वाली 11071 कामायनी एक्सप्रेस 14 जून से 25 जुलाई तक निरस्त रहेगी। वहीं वाराणसी से लोतिट जाने वाली 11072 कामायानी 15 जून से 27 जुलाई तक निरस्त रहेगी।
टे्रन के निरस्त करने की सूचना मिली है
&रेल कार्यो के चलते 11071 एवं 11072 टे्रनों के 25 एवं 27 जुलाई तक निरस्त किए जाने की सूचना मिली है। इस संबंध में रेलवे स्टेशन पर सूचना चस्पा की गई।
एनके चौहान, स्टेशन अधीक्षक, खिरकिया

डीआरएम से की थी सामानांतर टे्रन चलाने की मांग
गत दिवस स्टेशन के निरीक्षण पर आए डीआरएम शोभन चौधरी से नगर विकास समिति द्वारा टे्रनों को बंद किए जाने की स्थिति में उनके स्थान पर सामनांतर टे्रने चलाने की मांग की थी। काशी एक्सप्रेस निरस्त करने से भी नागरिकों को खासी परेशानियां हुई थी।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned