korona alart; आधा दर्जन चेक पोस्ट पर सिर्फ एक पर हो रही थी जांच

बिना जांच के गुजरते गए वाहन,पुलिस वाले मोबाइल पर गेम खेलते दिखे या बतियाते

अमित बिल्लौरे सोहागपुर. प्रदेश में कोरोना संक्रमित रेड जोन में शामिल होशंगाबाद जिले में लाक डाउन- 2 का किस तरह पालन हो रहा है, इसकी बानगी शुक्रवार को सोहागपुर से होशंगाबाद के बीच देखने को मिली। पचास किलोमीटर के इस फासले पर पुलिस एवं प्रशासन ने कहने को एक-जगह से दूसरे जगह जाने से रोकने के लिए आधा दर्जन चेक पोस्ट बना रखे हैं, लेकिन इनमें से सिर्फ एक पर ही जांच होती दिखी। अन्य पांच पर पुलिसकर्मी या तो मोबाइल फोन पर गेम खेलते दिखे या फिर आपस में बतियाते।

किसानी कार्य के कारण रियायत दी

जिम्मेदार कह रहे कि किसानी कार्य चलने के कारण जिले में बड़ी संख्या में लोगों को पास जारी किए गए हैं। इस कारण जिले के अंदर ही उन्हें आने-जाने में रियायत दी गई हैपत्रिका प्रतिनिधि शुक्रवार सुबह सवा नौ बजे से दोपहर करीब 11.35 बजे तक सोहागपुर से होशंगाबाद तक के पुलिस चैक पोस्ट की पड़ताल की। इसमें सोहागपुर, सेमरी हरचंद, बाबई, तवा पुल तथा होशंगाबाद पर स्टेट हाईवे पर चेक पोस्ट में से मात्र तवा पुल के बाबई तरफ वाहनों की चैकिंग कर पूरे दस्तावेज देखे गए। इसी चैकपोस्ट पर पत्रिका प्रतिनिधि का वाहन रोका गया तथा पूछताछ की गई। इसके अलावा किसी अन्य चेक पोस्ट पर पूछताछ तक नहीं की गई।

korona alart; आधा दर्जन चेक पोस्ट पर सिर्फ एक पर हो रही थी जांच

इस प्रकार रही स्थिति
- सुबह 09.15 बजे।
सोहागपुर. सोहागपुर शंकर मंदिर के चैक पोस्ट पर आपस बात करते पुलिसकर्मी, इनके आसपास से गुजरते रहे वाहन।

- सुबह 09.30 बजे।
सोहागपुर. सेमरी चैक पोस्ट पर बैठे पुलिसकर्मी का मोबाइल पर ध्यान, नहीं की जा रही थी वाहनों से पूछताछ।

- सुबह 10 बजे।
सोहागपुर. बाबई थाने के ठीक सामने की चैकपोस्ट की स्थिति, जहां एक भी पुलिसकर्मी नहीं।

- सुबह 11.15 बजे।
सोहागपुर. होशंगाबाद मालाखेड़ी चक्कर रोड पर पोस्ट से आते-जाते वाहन, समीप स्थित मंदिर में बैठकर अखबार पढ़ते और मोबाइल पर खेलते पुलिसकर्मी।

- सुबह 11.37 बजे।
सोहागपुर. तवा पुल की पोस्ट की स्थिति, जहां गंभीरता के साथ चैक किए जा रहे थे वाहन।

पांजरा-इटारसी रोड सूनी
होशंगाबाद जिले के इटारसी में 19 कोरोना पॉजीटिव मिले हैं। इटारसी से बाबई, सोहागपुर, पिपरिया की ओर आने के तवा पुल के पास के पांजरा रोड पर पुलिस के बैरिकेट्स तो रखे हैं। लेकिन वाहन की चैकिंग नहीं हो रही है। पूरे जिले के लिए इस संवेदनशील पाइंट पर वाहनों की या आते-जाते लोगों की चैकिंग न हो पाना चिंताएं पैदा कर सकता है।

korona alart; आधा दर्जन चेक पोस्ट पर सिर्फ एक पर हो रही थी जांच

रिपोर्ट लेते हैं
डीआईजी एके सक्सेना ने कहा कि प्रत्येक चैकिंग पाइंट पर वाहनों की जांच होती है, उसकी रिपोर्ट ली जाती है। जिसे आगे के चेकपोस्ट पर भेजा जाता है। एक चेक पाइंट पर वाहन की जांच कराकर आगे तक मैसेज भेजा जाता है। होशंगाबाद कृषि प्रधान क्षेत्र है, इसलिए वाहनों की आवाजाही में थोड़ी ढील हो सकती है।

मैं चैक करवाता हूं
एडिशनल एसपी को निर्देश दिए हैं कि वो चेक पोस्टदेखें, तथा वाहनों की नियमित जांच कराएं। इटारसी जाने के रास्ते पर वाहन चैकिंग पर फोकस किया जाएगा। इस पर तत्काल कार्य करने के निर्देश दिए गए हैं।
संतोष गौर, एसपी होशंगाबाद।

Corona virus Corona Virus treatment
Show More
बृजेश चौकसे Editorial Incharge
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned