scriptकुलदेवता पूजने आए ग्रामीणों पर बरसने लगे पत्थर और नुकीले औजार, दहशत में ग्रामीण | kuladevata ki puja and crime news | Patrika News

कुलदेवता पूजने आए ग्रामीणों पर बरसने लगे पत्थर और नुकीले औजार, दहशत में ग्रामीण

locationहोशंगाबादPublished: May 20, 2018 08:50:59 pm

इटारसी में होरियापीपर के पास की घटना, भोपाल, बैरागढ़, भोजपुर सहित अन्य जगहों से आए थे १५० से अधिक लोग

kuladevata ki puja and crime news

kuladevata ki puja and crime news

इटारसी। भोपाल, बैरागढ़, भोजपुर आदि क्षेत्रों से करीब १५० से अधिक ग्रामीण उस समय सकते में आ गए। जब वह अपने कुलदेवता की पूजा करने इटारसी के होरियापीपर पहुंचे यहां पहुंचते ही उनके ऊपर पत्थर, नुकीले औजारों, लाठियों और कुल्हाड़ी की बारसात हो गई। मामला रविवार शाम का बताया जा रहा है। बताया जा रहा है कि जत्थे में आए लोगों के एक बच्चे की बाइक से गांव की एक बच्ची का एक्सीडेंट होने के बाद होना बताई जा रही है। जबकि घायल पक्ष का कहना है कि बच्चे की बाइक से कोई नहीं टकराया था। दूसरा गुट नशे में था जिनके कारण विवाद हुआ।
फैली दहशत
होरियापीपर में भोपाल, बैरागढ़, भोजपुर आदि से करीब डेढ़ सौ लोगों का जत्था कुलदेवता की पूजा करने आया था। ये लोग हर वर्ष गांव आते हैं। इस बार इन लोगों के साथ आए एक बच्चे अजय मांझी की बाइक से गांव की सावित्री बाई की लड़की को टक्कर लग गयी थी। इस पर से विवाद बढ़ा और दोनों पक्षों में बहस के बाद मारपीट हो गयी। गांव के करीब दो दर्जन लोगों ने पत्थर, लाठियां, कुल्हाड़ी आदि ने इन लोगों पर हमला कर दिया। घटनाक्रम के पीछे संतराम, देवचंद, शैतान, छोटेलाल के नाम बताए जा रहे हैं।
घायल पक्ष बोला जबरन की मारपीट
घायल लोगों ने बताया कि होरियापीपर गांव में कुछ लोग शराब के नशे में खड़े थे जिन्होंने जबरन उनसे विवाद किया। विवाद बढ़ गया और वे दूसरे लोगों को बुला लाए जिन्होंने आते ही मारपीट चालू कर दी। हमने उन्हें पहले समझाने की कोशिश की मगर वे नहीं माने। मजबूरन हमारे पक्ष को भी बचाव के लिए हाथ उठाना पड़ा। सूचना मिलते ही पुलिस बल के साथ एसडीओपी अनिल शर्मा व टीआई विक्रम रजक भी मौके पर पहुंचे।
घटना में यह हुए घायल
– अनुराग मांझी निवासी बैरागढ़
– टुंडा निवासी बैरागढ़
-विनोद मांझी निवासी बैरागढ़
– संतोष मांझी निवासी होशंगाबाद
– अमित मांझी निवासी बैरागढ़
– विशाल मांझी निवासी भोपाल,
– कविता मांझी निवासी बैरागढ़,
– सुनील पिता मदनलाल निवासी होशंगाबाद,
-जमना प्रसाद केवट निवासी होशंगाबाद
-चिमनलाल निवासी होशंगाबाद
प्रकरण दर्ज किया है
बैरागढ़ से कीर समाज के कुछ लोग गांव में कुलदेवता पूजने आए थे। बाइक से छोटी बच्ची को टक्कर मारने को लेकर दोनों पक्षों में विवाद हुआ था। गांव की कौशल्या बाई के परिवार से करीब चार लोग घायल हैं जिनका इलाज होशंगाबाद अस्पताल में चल रहा है जबकि दूसरी तरफ के दस लोग घायल हैं जिनका इलाज इटारसी के अस्पताल में चल रहा है। दोनों पक्षों पर प्रकरण दर्ज किया है
अनिल शर्मा, एसडीओपी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो