scriptहोशंगाबाद स्टेशन पर मिलेगी लिफ्ट की सुविधा, बुजुर्ग व विकलांग यात्रियों को होगी सहूलियत | Lift facility will be provided at Hoshangabad station... | Patrika News

होशंगाबाद स्टेशन पर मिलेगी लिफ्ट की सुविधा, बुजुर्ग व विकलांग यात्रियों को होगी सहूलियत

locationहोशंगाबादPublished: Sep 17, 2019 08:28:24 pm

Submitted by:

Rahul Saran

-सांसदों और रेलवे की बैठक में निर्णय

hoshangabad, railway, plateform, lift machine

hoshangabad, railway, plateform, lift machine

होशंगाबाद। होशंगाबाद रेलवे स्टेशन पर आने-जाने वाले यात्रियों को जल्द ही लिफ्ट की सुविधा मिलेगी। इस सुविधा की शुरूआत होशंगाबाद रेलवे स्टेशन पर करने के संबंध में रेल अफसरों और जनप्रतिनिधियों के बीच सहमति बन गई है। रेलवे तमाम औपचारिकताएं पूरी करने के बाद जल्द से जल्द होशंगाबाद रेलवे स्टेशन पर लिफ्ट की सुविधा शुरू करने की प्रक्रिया चालू करेगा।
—-
२ मशीनें लगेंगी
होशंगाबाद रेलवे स्टेशन ए केटेगरी का स्टेशन है। यहां पर २ प्लेटफॉर्म हैं। यह लिफ्ट मशीनें दोनों ही प्लेटफॉर्मों पर लगाई जाएंगी। एक लिफ्ट मशीन पर २० से ३० लाख रुपए खर्च होने का अनुमान है। लिफ्ट लगने से बुजुर्ग और विकलांग यात्रियों को सीढ़ी चढऩे-उतरने की समस्या से मुक्ति मिल जाएगी।
—-
इटारसी में बढ़ेंगे एस्कलेटर
इटारसी स्टेशन पर दो नए एस्कलेटर लगाए जाएंगे। रेलवे के आला अफसरांे में इस पर भी सहमति बन गई है। उनका स्थान बाद में तय किया जाएगा। इटारसी में अप साइड फ्लाइ ओवर को जून 2020 और डाउन साइड फ्लाइओवर को मार्च 2021 में शुरू करने की योजना है।
—-
इनका कहना है
होशंगाबाद स्टेशन पर २ लिफ्ट मशीनें स्वीकृत हुई हैं। इटारसी में २ एस्कलेटर बढ़ाए जाएंगे। इन मशीनांे से यात्रियों को आवागमन में सुविधा होगी।
आईए सिद्दकी, जनसंपर्क अधिकारी भोपाल मंडल
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो