लॉक डाउन में नई मुसीबत: गर्मी शुरू होते ही पेयजल के लिए तरस रहे लोग

रेल आवास: 100 से ज्यादा मकानों में आ रही पानी की समस्या, आइओडब्ल्यू के घर पहुंचे लोग

इटारसी. विद्युत लोको शेड के पास बने बूस्टर पंप से पानी की टंकी को भरकर आसपास के इलाके में पानी सप्लाई होता है। अब यहां के मकानों में पिछले दो दिनों से पानी नहीं आ रहा है। इस समस्या से परेशान लोगों ने शुक्रवार को आईओडब्ल्यू नयायार्ड विनोद निगम के घर पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई जिसके बाद बूस्टर पंप से होने वाली पानी सप्लाई की चेकिंग की गई। जानकारी के अनुसार एसी शेड के पास स्थित बूस्टर पंप से पूरे इलाके में सप्लाई की जाती है। पिछले दो दिन एसी शेड के सामने की मुख्य रोड के किनारे बने रेल आवास, सोसाइटी के पास के रेल आवासों सहित आसपास के करीब 100 मकानों में पानी कम आने की समस्या आ रही है।

आईओडब्ल्यू के निवास पर पहुंचे लोग

इससे परेशान रेलकर्मियों के परिजन आईओडब्ल्यू के निवास पर पहुंचे और उन्हें समस्या बताई। रहवासी सुनील वानी, अशोक चौरे, हेमंत सिंह, सुनील दमाड़े सहित अन्य ने बताया कि पानी पर्याप्त नहीं आ रहा है। जिसके बाद आईओडब्ल्यू ने कुछ कर्मचारियों को बूस्टर पंप पर भेजकर पानी का प्रेशर चेक कराया।

आईओडब्ल्यू बोले टंकी में पानी कम
दो दिन पहले इसी बूस्टर पंप पर एक वॉल्व खराब हुआ था। इस गड़बड़ी के कारण डबल स्टोरी इलाके के मकानों में पानी सप्लाई नहीं हो पाया था। जब वॉल्ब सुधरा तो डबल स्टोरी इलाके के साथ ही सेंट्रल कॉलोनी में पानी सप्लाई का समय हो गया था। दोनों जगह एक साथ पानी देने से टंकी में पानी का लेवल कम हो गया था जिससे अन्य इलाकों में पानी का प्रेशर कम आ रहा है। जल्द ही इस समस्या को दूर किया जाएगा।
एसी शेड में परेशानी
बूस्टर पंप की टंकी से दो दिन से दो इलाकों में एक साथ पानी सप्लाई कर रहे हैं जिससे एसी शेड के सामने वाले इलाकों में दिक्कत आ रही है। जल्द ही समस्या को दूर कर देंगे। पानी की कोई कमी नहीं है।
विनोद निगम, आइओडब्ल्यू न्यूयार्ड

सांसद प्रतिनिधि से भी शिकायत
पानी के लिए परेशान यार्ड के कुछ युवाओं ने मंडल रेल उपयोगकर्ता सलाहकार समिति सदस्य सांसद प्रतिनिधि राजा तिवारी से भी पेयजल समस्या की शिकायत की। लोगों की शिकायत पर सांसद प्रतिनिधि ने आईओडब्ल्यू विनोद निगम से चर्चा की तो उन्होंने जल्द ही समस्या निराकरण करने का आश्वासन दिया।

बृजेश चौकसे Editorial Incharge
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned