scriptलॉकडाउन ने मप्र बिजली वितरण कंपनी की आय पर पड़ा बुरा असर | Lockdown adversely affects the income of MP power distribution company | Patrika News

लॉकडाउन ने मप्र बिजली वितरण कंपनी की आय पर पड़ा बुरा असर

locationहोशंगाबादPublished: Mar 29, 2020 02:11:46 pm

Submitted by:

poonam soni

अंतिम तारीख निकली, 25 मार्च तक वसूली का आंकड़ा करोड़ तक भी नहीं पहुंचा, रीडिंग भी नहीं हुई शुरू

लॉकडाउन ने मप्र बिजली वितरण कंपनी की आय पर पड़ा बुरा असर

लॉकडाउन ने मप्र बिजली वितरण कंपनी की आय पर पड़ा बुरा असर

इटारसी. लॉकडाउन ने मप्र बिजली वितरण कंपनी की आय पर बुरा असर डाला है। काउंटर बंद होने से कंपनी को ऑनलाइन से वसूली आने की उम्मीद थी, पर अभी तक 70 लाख रुपए के आसपास वसूली हो पाई है। बिजली वितरण कंपनी के शहर में लगभग 25 हजार उपभोक्ता है। हर महीने इनसे करीब 3 करोड़ रुपए मिलते हैं। इस बार सॉफ्टवेयर बदलने से ऑनलाइन उपभोक्ताओं को बिल जमा करने मे दिक्कतें आ रही है। जो उम्मीद काउंटर से थी, वह कोरोना लॉकडाउन ने खत्म कर दी। कंपनी के अधिकारियों का कहना है कि 25 मार्च तक ऑनलाइन से तकरीबन 9809 उपभोक्ताओं ने करीब 68.46 लाख रुपये जमा किया है, वही 6700 उपभोक्ता बचे हैं। इनसे लगभग 88.78 लाख रुपए वसूलना शेष है। इसके अलावा 9 हजार उपभोक्ताओं में से 10 फीसदी उपभोक्ता ही काउंटर पर 21 मार्च तक बिल जमा कर पाए। गौरतलब है कि कंपनी को दो बड़े उपभोक्ता दूरसंचार से 10 लाख, नपा से 35 लाख तथा अन्य 5 हजार से अधिक उपभोक्ताओं से करीबन 40 लाख मिलाकर कुल 1 करोड़ की वसूली करनी है।
कोरोना बीमारी के संक्रमण से बचाव
कोरोना बीमारी के संक्रमण से बचाव हेतु विद्युत बिल का भुगतान घर से निकले बगैर ऑनलाइन करे। इस पर छूट मिलेगा। विद्युत कंपनी के शहर प्रबंधक डेलन पटेल ने बताया है कि ऑनलाइन भुगतान करने पर कुल जमा किए गए बिल में आधा प्रतिशत की छूट प्रदान की जाएगी। यह छूट अधिकतम 20 रुपए और न्यूनतम 5 रुपए होगी। इसी प्रकार उच्चदाब उपभोक्ता को कुल जमा किए गए बिजली बिल पर आधा प्रतिशत छूट प्रदान की जाएगी। यह छूट अधिकतम एक हजार तक हो सकती है।
इनका कहना है…
पुराना और वर्तमान का मिलाकर करीब 02 करोड़ रुपए से अधिक की बकाया लेने है। ग्राहकों से अपील है कि लॉकडाउन भले ही हो ऑनलाइन भुगतान कर दें।
डेलन पटेल, शहर प्रबंधक विद्युत वितरण कंपनी, इटारसी

ट्रेंडिंग वीडियो