scriptबुरे समय में अच्छा अवसर, बुरी आदत को छोड़कर अपनाएं कला और संगीत का नशा | Lockdown: patrika abhiyan nashamukt madhyapradesh | Patrika News
होशंगाबाद

बुरे समय में अच्छा अवसर, बुरी आदत को छोड़कर अपनाएं कला और संगीत का नशा

यकीनन यह मान घटाया नहीं बढ़ाएगा

होशंगाबादApr 05, 2020 / 12:44 pm

poonam soni

बुरे समय में अच्छा अवसर, गलत आदतें छोड़ करें कला और संगीत का नशा

बुरे समय में अच्छा अवसर, गलत आदतें छोड़ करें कला और संगीत का नशा

होशंगाबाद. कोरोना से जंग लड़ रहे शहर में व्यसन करने वालों के लिए यह सुनहरा मौका है, जब वे लॉकडाउन में उनके व्यसन की आदतों को भी पूरी तरह लॉक कर सकते हैं। इसके लिए सबसे जरूरी है उनकी खुद की इच्छाशक्ति। आप जो भी नशा कर रहे हैं, उसके परिणाम भी आप ही ने देखें हैं। बीते दिनों में तलब पर नियंत्रण के भी परिणाम आप भलिभांति जानते हैं। अब आप आत्ममंथन कर सकते हैं। जब इससे विपरीत सोचेंगे तो देखेंगे नशा जो आपके व्यक्तित्व और व्यक्तिगत जीवन को प्रभावित कर रहा था, वह छोडऩे से आपकी न केवल शान बढ़ाएगा बल्कि आपके व्यक्तित्व को और निखारेगा। पत्रिका के इस अभियान को सकारात्मक बताते हुए शहर के प्रबुद्धजनों का कहना है, व्यसन छोडऩे के लिहाज से यह अवसर बहुत अच्छा है। इसका लाभ लें। इससे न केवल आप खुद को बल्कि अपने परिवार के भविष्य को भी सुरक्षित कर लेंगे।
अपना और अपने परिवार को बनाएं समृद्ध
पत्रिका का नशामुक्त मध्यप्रदेश का यह अभियान लॉकडाउन के सबसे सकारात्मक पहलू को सामने ला रहा है। जिले में व्यसन करने वालों की संख्या काफी है। वर्तमान में परिस्थितियां आपके साथ हैं। न तो व्यसन के लिए सामग्री उपलब्ध हो रही है और न ही किसी तरह के कार्यालयीन कामकाज का दबाव। लॉकडाउन की वजह से ज्यादातर समय आप परिवार के साथ बिता रहे हैं। यह बहुत ही बेहतर समय है, यदि आप व्यसन छोडऩा चाहते हैं तो बिना देर करे, आज ही संकल्प लें। इससे न केवल आप अपना जीवन बेहतर बनाएंगे बल्कि परिवार भी सुखी और समृद्ध होगा।
– डॉ. रेणु शर्मा, क्रिटिकल विशेषज्ञ
नशे की लत को करें लॉक
देशभर में लॉकडाउन के इस समय पत्रिका ने बहुत ही अच्छा विचार रखा है। जिस पर अमल करके अपने जीवन से व्यसन की बुराई को पूरी तरह दूर किया जा सकता है। लत से छुटकारा पाने के लिए समय बहुत अहम होता है, जो वर्तमान परिस्थितियों में आपके पास उपलब्ध है। जिस तरह सरकार ने सभी वस्तुओं उपलब्धता को लॉक कर दिया है। उसी तरह आप भी अपने व्यसन की लत को लॉक कर दें और आज से नई शुरुआत करें।
-कश्मीर सिंह उप्पल, शिक्षाविद्
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो