script

लॉक डाउन: हार्ट अटैक आने पर पिता को लेकर भटकता रहा वकील बेटा, नहीं किया भर्ती

locationहोशंगाबादPublished: Apr 22, 2020 01:28:33 am

कोरोना संक्रमित क्षेत्र के अन्य मरीजों को नहीं मिल पा रहा उपचार

ambulance-vehicle-2.jpg
इटारसी. कोरोना वायरस का भय अब अन्य मरीजों की जान पर बन आया है। आलम यह है कि इसके भय से निजी अस्पतालों में भी अन्य मरीजों को डाक्टर भर्ती नहीं कर रहे हैं। ऐसा ही मामला होशंगाबाद में सामने आया, जब एक वकील अपने पिता को हार्ट अटैक आने पर अस्पताल दर अस्पताल भटकता रहा, लेकिन उन्हें भर्ती नहीं किया गया। मजबूरन उन्हें उसी हालत में भोपाल लेकर भागना पड़ा। उनका कसूर सिर्फ इतना था कि वह कोरोना संक्रमित शहर में रहते हैं।
अस्पताल कर्मचारी कर रहे थे अछूत जैसा व्यवहार
अधिवक्ता राजेश सकतपुरिया ने बताया कि वे परिवार के साथ गांधीनगर इटारसी में रहते हैं। उनके पिता हरिप्रसाद चौरसिया को मंगलवार रात 8 बजे हार्ट अटैक आया था। इटारसी में सुविधा नहीं होने से वह होशंगाबाद लेकर गए। जहां उन्होंने जिला चिकित्सालय, पांडेय अस्पताल, अमृत केयर अस्पताल कहीं भी इटारसी से आने के चलते उपचार नहीं मिला। पिता की हालत ज्यादा बिगड़ती देख परिजन सीधे उन्हें भोपाल ले गए। अधिवक्ता का कहना है कि इन अस्पतालों में जैसे ही इटारसी से आना बताया गया तो
इटारसी का नाम सुनकर अस्पताल के कर्मचारी ऐसा व्यवहार कर रहे थे जैसे इटारसी से आए लोग अछूत हों। ज्ञात रहे कि इटारसी में कोरोना संक्रमित मरीज मिल रहे हैं। इस कारण वहां के अन्य मरीजों को भी संदेह की दृष्टि से देखकर उनका उपचार नहीं किया जा रहा है। शहर के शासकीय अस्पताल में हार्ट अटैक-बीपी-शुगर के मरीजों को उपचार की सुविधा नहीं है। ऐसे में होशंगाबाद में भी उन्हे इलाज नहीं मिल पा रहा है। इससे अन्य गंभीर मरीजों की जान को खतरा बना हुआ है।
भोपाल रैफर की गई गर्भवती की रास्ते में मौत
पिपरिया. सोमवार देर झिरपा निवासी 22 वर्षीय गर्भवती महिला को उपचार के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। महिला को हृदय गति संबंधी शिकायत होने पर डॉ. केजी बीसानी ने उसे भोपाल रैफर कर दिया लेकिन रास्ते में महिला की मौत हो गई। डॉ. बीसानी ने बताया कि जिला अस्पताल में पीएम के बाद शव को परिजनों को सौंपा गया। महिला की मौत के बाद कोविड 19 जाच संबंधी कोई सैम्पल नहीं भेजे गए हैं।
बुजुर्ग को चाकू मारा, हालत गंभीर
होशंगाबाद. संजय नगर ग्वालटोली में चाकूबाजी की घटना हुई है। अन्नू मालवीय के किराए के मकान में पैसे के लेनदेन की बात पर बुजुर्ग हकीम सिंह पर आरोपी गणेश नायक ने चाकू हमलाकर घायल कर दिया। बुजुर्ग को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती किया है। पुलिस ने बताया कि हकीम सिंह से गणेश का पैसों के लेनदेन का विवाद चल रहा था। इसी के चलते आरोपी ने हकीम पेट में चाकू मार दिया।
चिकित्सक आज करेंगे विरोध
इटारसी. इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के आव्हान पर आज बुधवार को चिकित्सक विरोध प्रदर्शन करेंगे। आईएमए अध्यक्ष डॉ. आर दयाल ने बताया कि चैन्नई में डॉक्टर सिमोन की मृत्यु के बाद उन्हें दफनाने को लेकर विवाद एवं पथराव हुआ है साथ ही पूरे देश में चिकित्सकों पर हमले हो रहे है इसके विरोध में रात ९ बजे कैंडल जलाकर प्रदर्शन करेंगे। दूसरे दिन गुरुवार को काला दिवस मनाया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो