lok sabha election 2019 भाजपा ने कांग्रेस को प्रत्याशी को पछाड़ा

lok sabha election 2019 भाजपा ने कांग्रेस को प्रत्याशी को पछाड़ा

Sandeep Nayak | Updated: 05 May 2019, 10:00:00 AM (IST) Hoshangabad, Hoshangabad, Madhya Pradesh, India

10 अप्रैल से 4 मई तक का खर्चा प्रशासन के सामने राजनैतिक दलों ने किया प्रस्तुत

होशंगाबाद। लोकसभा चुनाव में प्रत्याशियों को 70 लाख रुपए तक खर्च करने का अधिकार है। शनिवार तक खर्चा करने के मामले में भाजपा ने कांग्रेस प्रत्याशी को पछाड़ दिया तो सबसे कम खर्चा एक अन्य प्रत्याशी ने किया। भाजपा के राव उदयप्रताप सिंह अब तक 2517542 रुपए खर्च कर चुके हैं। जबकि कांग्रेस के शैलेंद्र दीवान 2255132 रुपए खर्च कर दूसरे नंबर पर हैं। इस मामले में सबसे फिसड्डी अम्बेडकराईट पार्टी के दिनेश कटारे रहे। उन्होंने कुल १३ हजार 2०० रुपए खर्च किए हैं।

होशंगाबाद संसदीय क्षेत्र में 11 प्रत्याशी मैदान में हैं। इन प्रत्याशियों ने शनिवार तक अपने-अपने चुनाव के खर्च का ब्यौरा आयोग को दिया है। यह खर्चा उन्होंने प्रचार सामग्री, स्टार प्रचारकों के दौरों से लेकर कार्यकर्ताओं के चाय-नाश्ते से लेकन अन्य व्यवस्थाओं पर होना बताया है।

इन्होंने भी किया खर्च
बसपा के महेश प्रसाद चौधरी ने एक लाख 42720, सपाक्स के देवेंद्र शर्मा ने 25 हजार , प्रगतिशील पार्टी के भवानीशंकर सोनी ने 74717, गोडवाना गणतंत्र पार्टी के राजेश कुमार उईके ने 44020, निर्दलीय प्रत्याशी आर्य रवि ने 30029, शैलेंद्र सिंह कौरव ने 42750, मदन मोहन ने 25 हजार और शालिगराम मकोडिया 38095 रूपए खर्च किए हैं।

इनका कहना है
हम लोकसभा प्रत्याशियों के होने वाले खर्चे की लगातार मॉनिटरिंग कर रहे हैं। सभी प्रत्याशियों ने अपना लेखा-जोखा प्रस्तुत कर दिया है। आगे यह आंकड़े बढ़ सकते हैं।
- जितेंद्र सेठ, टीओ होशंगाबाद

 

 

बाबई के 125 बूथों की 276 की टीम करेगी सुरक्षा

होशंगाबाद/माखननगर. विकास खण्ड क्षेत्र के 125 मतदान केन्द्रों की सुरक्षा व्यवस्था में पुलिस, होमगार्ड सैनिक, रिजर्व फोर्स, वन कर्मी व कोटवार सहित 276 लोगों को लगाया गया है। थाना प्रभारी अनूप सिंह नैन ने बताया क्षेत्र के 11 मतदान केन्द्र संवेदनशील हैं , जिन पर विशेष नजर होगी। सभी मतदान केन्द्रों को 1& सेक्टरों में विभाजित कर 1& सेक्टर मोबाइल तैयार की गई है, जिनमें पुलिस अधिकारी व एसएफ के जवान होंगे जो सेक्टर अनुसार बूथों की मानीटरिंग करेंगे। जिन्हें 5 मई की सुबह से 6 मई रात इवीएम मशीन जमा होने तक रहना होगा।

यह मतदान केन्द्र हैं संवेदनशील
जिन 11 मतदान केन्द्रों को संवेदनशील (क्रिटिकल) घोषित किया गया है, उनमें नगर के सिलारी खुर्द, ग्रामीण के सिलारी कला, चांदला, मुढिय़ाखेड़ा, नसीराबाद, सेंदरवाड़ा, फुरतला, संागाखेड़ा कला, रजौन, कीरपुरा व गूजरवाड़ा शामिल है।

कस्बे में निकाला फ्लैग मार्च

मतदान के दौरान आसामाजिक तत्वों में भय पैदा करने एवं लोगों को निष्पक्ष व निर्भीकता से मतदान करने के लिए थाना प्रभारी ने लगभग डेढ़ सौ जवानों के साथ नगर में व संवेदनशील क्षेत्रों में फ्लैग मार्च निकाला। इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था की लोगों को जानकारी देकर मतदान अवश्य करने की अपील की गई।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned