lok sabha election 2019 कांग्रेस में दिग्गजों के साथ युवा और भाजपा में बड़े नाम टिकट की दौड़ में

lok sabha election 2019 कांग्रेस में दिग्गजों के साथ युवा और भाजपा में बड़े नाम टिकट की दौड़ में

Sandeep Nayak | Publish: Mar, 17 2019 11:25:18 AM (IST) Hoshangabad, Hoshangabad, Madhya Pradesh, India

कांग्रेस में असमंजस, भाजपा में राव का पलड़ा भारी

होशंगाबाद। लोकसभा चुनाव की तिथियां घोषित होते ही दावेदार भी सक्रिय हो गए हैं। कांग्रेस में जहां अनुभवी एवं दिग्गज नेताओं के साथ युवा भी कतार में हैं वहीं भाजपा में बड़े नामों पर मंथन जारी है। भाजपा सांसद राव उदयप्रताप सिंह का विरोध के बाद भी पलड़ा भारी है। जबकि कांग्रेस में असमंजस की स्थिति है।
पार्टी सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस में पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी, पूर्व सांसद रामेश्वर नीखरा के साथ युवाओ में कांग्रेस नेता पुष्पराज सिंह, शैलेंद्र दीवान और मनीष राय भी दौड़ में हैं। इनके पैनल में नाम दिल्ली भेजे गए हैं। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह यहां से नीखरा को मैदान में उतारना चाहते हैं। लेकिन नीखरा और पचौरी के बीच मुकाबला होने पर यहां तीसरे उम्मीदवार को मौका मिल सकता है। पचौरी खुद नहीं लडऩे पर यहां से दूसरा नाम आगे बड़ा सकते हैं।
पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अभी यहां अपने पत्ते नहीं खोले हैं। प्रदेश्ंा प्रभारी दीपक बाबरिया ने जिन दो नाम की सिफारिश की थी, उनके नाम पैनल में भी नहीं भेजे गए। सूत्र बताते हैं कि आखिर में एक पूर्व विधायक के नाम पर सहमति बन सकती है। इस नाम पर मुख्यमंत्री, पचौरी और सिंधिया राजी हो सकते हैं।
भाजपा में होशंगाबाद से दर्शनसिंह और बैतूल से बुद्धपाल सिंह का भी नाम
होशंगाबाद. भाजपा में इस बार संघ की पसंद के होशंगाबाद-बैतूल के दो नए नामों को आगे बढ़ाया गया है। दरअसल संघ कि तरफ से होशंगाबाद के बड़े किसान नेता माने जाने वाले दर्शन सिंह चौधरी का नाम को आगे बढ़ाया है। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराज सिंह के करीबी माने जाने वाले दर्शन सिंह चौधरी पर प्रदेश भाजपा किसान मोर्चा उपाध्यक्ष का दायित्व है। इधर बैतूल से संघ के प्रचारक ठाकुर बुद्धपाल सिंह का नाम को आगे बढ़ाया है। बाल अवस्था से प्रचारक रहे बुद्धपाल की बैतूल प्रवास के दौरान संघ के सभी पदाधिकारियों में गहरी पेठ है।

भाजपा में तीन दौड़ में
इधर भाजपा में भी टिकट की कवायद शुरू हो गई है। यहां अब भी संगठन और पार्टी आलाकमान की पहली पसंद मौजूदा सांसद राव उदयप्रताप सिंह बने हुए हैं। दूसरे नंबर पर दमोह सांसद प्रहलाद पटेल और तीसरे नंबर पर पूर्व विधायक गिरिजाशंकर शर्मा का नाम पैनल में हैं। सूत्र बताते हैं कि शर्मा को पार्टी से निकाला जा चुका था लेकिन विधानसभा चुनाव की परिस्थितियों को देखकर उन्हें वापस लिया गया। इस कारण उनकी संभावनाएं कम हैं, लेकिन वे टिकट के लिए भोपाल से लेकर दिल्ली तक दौड़ लगा रहे हैं।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned