Loksabha 2019: Live नेता देश का सर्वांगीण विकास करने वाला होना चाहिए

Loksabha Sunday Political Club 2019

By: poonam soni

Published: 10 Mar 2019, 06:33 PM IST

होशंगाबाद. संडे पॉलिटिकल क्लब की बैठक में इसमें शहर के जागरूक विद्यार्थियों ने शहर की राजनीति, विकास कार्य, रोजगार शिक्ष और स्वास्थ्य को लेकर अपने विचार रखे। हमारा नेता एेसा होना चाहिए जो देश का सर्वांगीण विकास करे। चाहे वह विदेश नीति, गृह नीति सभी को देखना चाहिए। खासतौर पर पर्यावरण की ओर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। देश के 60 प्रतिशत युवाओं को रोजगार की जरूरत है। शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में बहुत काम करने की जरूरत है। यह कहना है वैभव पालीवाल का।वैशाली भदौरिया का कहना है कि राजनीति में देशी और विदेशी का मुद्दा नहीं होना चाहिए। उनके कार्य और टैलेंट को देखा जाना चाहिए कि उसका देश हित में कितना योगदान है। युवाओं के लिए अधिक से अधिक रोजगार के अवसर प्रदान करने वाला हो। कमल सिंह का कहना कि चुनाव आने से पूर्व पार्टियां एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप शुरू कर देती हैं, यह बिल्कुल नहीं होना चाहिए। सेना की एयर स्ट्राइक पर भी राजनीति की जा रही है। जबकि सेना देश के लिए कार्य करती है इसका राजनीतिकरण नहीं किया जाना चाहिए।

आकांक्षा शुक्ला का कहना है कि राजनीति में वंशवाद नहीं होनी चाहिए। युवाओं को अधिक से अधिक आगे आने का मौका मिलना चाहिए। वहीं रोजगार के नए संसाधन उपलब्ध करा सकता है, जो देश की प्रगति में सहायक होगा।
अश्विनी मौर्य बताती हैं कि हम नेता इसलिए चुनते हैं कि देश की प्रगति हो और देश की प्रगति तभी होगी जब हम एजूकेशन सिस्टम पर ध्यान देंगे। हम कह देते हैं कि युवाओं के लिए रोजगार नहीं हैं। वह आगे नहीं बढ़ पा रह है। हमें यह भी देखना होगा कि युवा का एजूकेशन सिस्टम कैसा है। ग्रामीण और शहरी युवाओं के एजूकेशन सिस्टम में बहुत अंतर होता है। यदि सारी युवा शक्ति एकत्र होकर अपने कार्य का निर्वाहन करेगी तो वह देश अपने आप प्रगति करेगा। जब कोई दूसरी पार्टी आती है तो वह पहली पार्टी की पुरानी योजनाओं को बंद कर देती है। पुरानी योजनाओं को बंद करना इसका हल नहीं है। देश के विकास के लिए सबसे पहले पार्टी स्तर की राजनीति बंद होनी चाहिए।

Watch this video

https://www.facebook.com/331515651034672/posts/372361200283450/?ap

poonam soni
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned