भोपाल की लड़की और होशंगाबाद का लड़का, कुछ ऐसी है दोनों की प्रेम कहानी

बचपन से एक दूसरे को देखकर हुए बड़े, परिजनों ने लड़के की शादी दूसरी जगह करने की बात कही तो घर से भागे

By: sandeep nayak

Published: 04 Jan 2018, 03:38 PM IST

होशंगाबाद। बचपन से एक दूसरे के साथ खेले बड़े हुए। इसी बीच शुरु हुए प्रेमप्रसंग। जब लड़के के परिजनों ने लड़के की शादी कहीं और करना चाही तो दोनों घर से भाग गायब हो गए। पांच दिन बाद अचानक थाने पहुंचे और कहा- हमने शादी कर ली है।
पांच दिन से गायब युवती बुधवार को अपने प्रेमी के साथ कोतवाली थाने पहुंची और बोली- हम दोनों ने शादी कर ली है। उसकी हनुमानगंज थाना भोपाल में गुमशुदगी दर्ज थी।


उसने अपने बचपन के दोस्त के साथ प्रेम विवाह किया है। घर वाले उसकी दूसरी जगह शादी करना चाहते थे। सूचना मिलने पर हनुमानगंज पुलिस उनके परिजनों के साथ होशंगाबाद आई। यहां से युवती अपने ससुराल चली गई।
बचपन से रहे परिचित
होशंगाबाद निवासी २३ वर्षीय युवक ने हनुमानगंज थाना क्षेत्र निवासी १८ वर्षीय युवती से प्रेम विवाह किया है। कोतवाली पुलिस ने बताया कि पहले युवती का परिवार होशंगाबाद में रहता था। दोनों बचपन से एक साथ खेले बड़े हुए। उनके बीच प्रेम प्रसंग चल रहा था। इसी बीच परिवार भोपाल शिफ्ट हो गया।

 

दसवीं तक पढ़ी युवती
युवती दसवीं तक शिक्षित है। युवक भी बारहवीं तक पढ़ा है और एक निजी कंपनी में नौकरी करता है। दोनों ने २९ दिसंबर को चुपचाप भोपाल आर्य समाज मंदिर में शादी कर ली थी। वे शादी के बाद २९ दिसंबर से २ जनवरी तक शिर्डी में रहे। प्रेमियों के रुपए खत्म होने के बाद दोनों अपनी मर्जी से होशंगाबाद कोतवाली थाने में सुबह ६ बजे पहुंंचे। पुलिस कर्मचारियों ने बताया कि दोनो के परिजनों ने २९ दिसंबर को थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। लड़की के माता-पिता उसकी शादी उसकी मर्जी से खिलाफ करना चाहते थे। इसीलिए उन दोनों ने ये कदम उठाया। बाद में परिजनों ने दोनों की शादी को स्वीकार कर रीति-रिवाज से शादी करने की बात कही।

sandeep nayak Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned