scriptअगर मढ़ई घूमने जा रहे तो आज ही करें प्लान, कल से तीन माह के लिए होगा बंद | Madhai tourism closed for three months from July 1 | Patrika News

अगर मढ़ई घूमने जा रहे तो आज ही करें प्लान, कल से तीन माह के लिए होगा बंद

locationहोशंगाबादPublished: Jun 30, 2019 12:41:37 pm

Submitted by:

poonam soni

जिले में 30 मिमी बारिश, मौसम खुशनुमा

madhai

अगर मढ़ई घूमने जा रहे तो आज ही करें प्लान, कल से तीन माह के लिए होगा बंद

सोहागपुर. सतपुड़ा टाइगर रिजर्व के कोर एरिया में मानसूनी बारिश की शुरुआत 28 जून सेे हो गई है। अगर आप बारिश में खुशनूमा मौसम का मजा लेने जा रहे है तो आज ही लिजिए। खास बात की अगर आप मढ़ई घूमने का प्लान कर रहे है तो आज ही निकल जाएगी। क्योकि कल यानि एक जुलाई से मढ़ई पर्यटन तीन माह के लिए बंद हो जाएगा।
तीन माह बाद खुलेगा मढ़ई
अब 1 अक्टूबर यहां का पर्यटन शुरू होगा। मढ़ई रेंज ऑफिसर मुकेश डुडवे ने बताया कि शुक्रवार शाम हुई बारिश से लगा था कि शनिवार को जंगल सफारी नहीं हो पाएगी। लेकिन पानी बंद होने के बाद स्थिति ठीक होने से शनिवार को भी जंगल सफारी कराई गई। पिछले साल बारिश होने के बाद २८ जून को मढ़ई का पर्यटन बंद कर दिया गया था। तथा कोर एरिया की 28, 29 व 30 जून की सभी जिप्सियंा की आनलाइन बुकिंग को बफर जोन में टूरिज्म के लिए कन्वर्ट कर दिया गया था।
जिले में 30 मिमी बारिश, मौसम खुशनुमा
जिले में मानसून सक्रिय होने के बाद अब तक 30 एमएम बारिश हुई है। शुक्रवार को हुई बारिश के बाद कहीं-कहीं मक्का की बोवनी शुरू हुई है। मौसम वैज्ञानिक वीएस यादव ने बताया कि जून में अब तक 53 मिमी बारिश हो चुकी है। शनिवार को अधिकतम तापमान 34.2 डिग्री रिकार्ड रहा। मौसम विभाग ने होशंगाबाद, हरदा और बैतूल तेज हवा के साथ हल्की बारिश की संभावना जताई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो