और आपस में भिड़ गए मध्यप्रदेश विस अध्यक्ष, सांसद व एसपी के वाहन

सीएम के हर्बल पार्क के कार्यक्रम में जाते समय हादसा, 5 वाहन क्षतिग्रस्त

By: devendra awadhiya

Published: 16 May 2018, 10:00 AM IST

होशंगाबाद. सीएम के कारकेट के पीछे चल रही विधानसभा अध्यक्ष, सांसद और पुलिस अधीक्षक सहित दो अन्य नेताओं के लक्जरी वाहन आपस में टकरा गए। हलांकि इन वाहनों में कोई भी वीआईपी एवं अफसर सवार नहीं थे। हादसा सीएम के कारकेट के आगे-पीछे निकलने की होड़ में हुआ। दरअसल सीएम शिवराज सिंह चौहान मंगलवार को होशंगाबाद में हर्बल पार्क में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आए थे। इस दौरान कारकेट के पीछे चल रही विधानसभा अध्यक्ष की गाड़ी के ड्राइवर ने ओवर टेक करने का प्रयास किया, जिससे आगे चल रही उनकी पायलेट वाहन ने ब्रेक लगा दिया। जिससे एक के बाद एक आगे-पीछे चल रहे पांच-छह वाहन आपस में टकरा गए। इनमें ड्राइवरों व गनमैन को मामूली चोटें आई है।

Madhya Pradesh assembly speaker, MP and SP vehicles crash

विस अध्यक्ष के वाहन चालक की लापरवाही से हुआ हादसा
हुआ यूं कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ उनकी गाड़ी में विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीतासरन शर्मा और सांसद राव उदय प्रताप सिंह सवार होकर कार्यक्रम स्थल जा रहे थे। कारकेट के पीछे विस अध्यक्ष, सांसद व एसपी सहित अन्य नेताओं के वाहन चल रहे थे। एसपी अरविंद सक्सेना भी कलेक्टर अविनाश लवानिया के साथ उनकी गाड़ी में बैठे थे। उनके वाहन कारकेट के पीछे चल रहे थे। एसपी ने बताया कि विस अध्यक्ष की गाड़ी में उनके भतीजे एवं विधाकय प्रतिनिधि पीयूष शर्मा बैठे थे। गाड़ी के ड्राइवर ने कारकेट में शामिल अन्य वाहनों को ओवरटेक कर आगे निकलने की कोशिश की, इसमें अध्यक्ष के पायलेट वाहन के ड्राइवर ने ब्रेक लगा दिया। इस वजह से एक के बाद एक पांच वाहन टकरा गए। गाडिय़ों में कोई वीआईपी नहीं था, इससे किसी को चोटें नहीं आई। ड्राइवर और अन्य स्टाफ को हल्की-फुल्की चोटें आई हैं। सीएम का वाहन काफी आगे था।

 

 

इनका कहना है...
सीएम के सुरक्षा काफिले (कारकेट) में कोई चूक व वाहनों की टक्कर नहीं हुई है। कारकेट के पीछे नेताओं में अपने वाहन आगे निकालने के चक्कर में यह हादसा हुआ है। विस अध्यक्ष के वाहन के ड्राइवर ने ओवरटेक किया था। इससे यह स्थिति बनी। वाहन में पीयूष शर्मा बैठे थे। वाहनों की टक्कर में किसकी लापरवाही है। इसकी जांच करा रहे हैं।
-अरविंद सक्सेना, एसपी होशंगाबाद

devendra awadhiya Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned