scriptबड़ी खबर : एक साथ 10 गांव में फूडपॉयजनिंग, सकते में स्वास्थ्य विभाग, मचा हड़कंप | madhya pradesh food poisoning samachar in hindi | Patrika News

बड़ी खबर : एक साथ 10 गांव में फूडपॉयजनिंग, सकते में स्वास्थ्य विभाग, मचा हड़कंप

locationहोशंगाबादPublished: Feb 15, 2018 01:10:40 pm

Submitted by:

sandeep nayak

जिलेभर की स्वास्थ्य टीमें पहुंची सोहागपुर, अस्पताल में नहीं मिल रही जगह

madhya pradesh food poisoning samachar in hindi

madhya pradesh food poisoning samachar in hindi

सोहागपुर। नगर के आसपास के करीब १० गांव में एक साथ फूडपॉयजनिंग होने के कारण करीब ८० ग्रामीण बीमार हो गए। मामला गुरुवार सुबह का है। सभी ग्रामीणों को उल्टी-दस्त की शिकायत सामने आ रही है। सूचना मिलते ही जिलेभर की स्वास्थ्य टीमें सोहागपुर पहुंच चुकी हैं। वहीं सरकारी अस्पताल में एक साथ इतने मरीज पहुंचने से इनको बरामदे में भर्ती करना पड़ा।
जानकारी के अनुसार गुरुवार सुबह ३ बजे से ग्रामीणों के आने का सिलसिला शुरू हो गया था, सुबह १० बजते ही यह संख्या अचानक बढ़ गई। मामले की गंभीरता को देखते हुए जिला अस्पताल सहित अन्य ब्लाक की स्वास्थ्य टीमों का सूचना देकर बुलाया गया। होशंगाबाद से सीएमएचओ डॉ. सीके चतुर्वेदी ने सिविल सर्जन डॉ. सुधीर डहेरिया के नेतृत्व में टीम को रवाना किया। इसके अलावा सेमरीहरचंद, पिपरिया और बबाई की टीमें भी सोहागपुर पहुंची।
madhya pradesh food poisoning samachar in hindi
साबूदाने की खिचड़ी और अन्य भोजन करते ही हुए बीमार
डॉक्टरों के अनुसार मामला फूडपॉयजनिंग का है। ग्रामीणों ने साबूदाने की खिचड़ी, अलग-अलग जगह भंडारे में भोजन किया था, मौसम बदलने के कारण यह शिकायत आई है।
इन गांव के ग्रामीण
डूंडा खापा, डूंडा देह, अजब गांव, नवल गांव, बुंदरई, गूजरखापा, सोहागपुर के कुछ वार्ड।

अस्पताल में जगह पड़ी कम
एक साथ इतने मरीज आने के बाद अस्पताल में जगह कम पड़ गई। हर तरफ मरीज ही नजर आ रहे थे, हालात यह थी कि मरीजों को अस्पताल के बरामदे में भर्ती किया गया।
अधिकारी पहुंचे मौके पर
मामले की गंभीरता को देखते हुए एसडीएम ब्रजेश सक्सेना, तहसीलदार भास्कर गाचले, एसडीओपी अजुन लाल उईके, नायाब तहसीलदार विराट अवस्थी, टीआई टी सप्रे सहित अन्य अधिकारी सूचना मिलते ही सोहागपुर अस्पताल पहुंच गए।
ग्रामीण भी पहुंचे मौके पर
बड़ी संख्या में एक साथ मरीजों के अस्पताल पहुंचने की सूचना मिलते ही मौके पर शहरवासी भी पहुंच गए और सभी ने अपनी हिसाब से मरीजों की मदद करना शुरु कर दिया है।
फूडपॉयजनिंग की शिकायत
एक साथ इतने मरीज पहुंचे हैं सभी को फूडपॉयजङ्क्षनग की शिकायत है। बदले मौसम के कारण यह स्थिति बनी है।

madhya pradesh food poisoning samachar in hindi
madhya pradesh food poisoning samachar in hindi
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो