Madhya Pradesh Patwari Exam 2017 जानिए क्यों स्थगित हुई पटवारी परीक्षा...अब आगे क्या होगा...ये रहा पूर मामला

सर्वर की समस्या के चलते उम्मीदवारों के नहीं हो पाए पंजीयन

By: sandeep nayak

Updated: 09 Dec 2017, 03:53 PM IST

होशंगाबाद/इटारसी। पटवारी की बंपर भर्ती के लिए शुरु हुई परीक्षा पहले दिन की पहली पाली से ही अव्यवस्थाओं की भेंट चढ़ गई, वहीं तमाम अफवाहों के बीच अभ्यार्थी जानने का प्रयास कर रहे हैं कि आखिर मामला क्या है। पत्रिका डॉट काम के जरिए आपको बता रहे हैं कि आखिर पूरा मामला है क्या। वहीं होशंगाबाद जिले से करीब २५ हजार अभ्यार्थियों ने पटवारी के लिए फॉर्म जमा किए हैं,जिनमें से पहले दिन हजारों स्टूडेंट अलग-अलग सेंटरों पर परीक्षा देने के लिए पहुंचे थे।

 

सर्वन डाउन होने से मैच नहीं हुए बायोमैट्रिक्स
सुबह के समय परीक्षा देने सेंटर पहुंचे अभ्यार्थियों के लिए परीक्षा हाल में ही प्रवेश नहीं करने दिया गया। दरअसल सर्वर डाउन होने के कारण अभ्यार्थियों के बायोमैट्रिक मैच नहीं हो सके। पंजीयन नहीं होने के कारण ऑनलाइन सत्यापन, आधार मिलान की भी समस्या काफी बढ़ गई। इसको लेकर पीईबी के अधिकारी कोई जवाब नहीं दे रहे हैं।

अब क्या होगा
पहली पाली जिन अभ्यार्थियों के रजिस्ट्रेशन नहीं हो सके उनको अब परीक्षा के लिए अगली तारीख दी जाएगी। पीईबी ने कहा है कि अब तक केवल आठ हजार उम्मीदवारों का रजिस्ट्रेशन हो सका और उन्हीं की परीक्षा ली जा रही है। जबकि अन्य को नई तारीख दी जाएगी। परीक्षा नियंत्रक डॉ एकेएस भदौरिया का कहना है प्रदेशभर के केन्द्रों से सर्वर के कारण परेशानी होने की जानकारी प्राप्त हो रही है।

 

पटवारी परीक्षा का फ्लैशबैक
जानकारी के लिए बता दें कि पटवारी के 9300 पदों के लिए हो रही भर्ती परीक्षा में करीब 10 लाख से ज्यादा आवेदन आए हैं। पटवारी के लिए लिखित परीक्षा 9 से 31 दिसंबर 2017 के बीच होना है, इसके लिए उम्मीदवारों के लिए परीक्षा का आयोजन भोपाल, इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर, उज्जैन, नीमच, रतलाम, मंदसौर समेत अन्य सेंटर्स पर किया जा रहा है। बोर्ड ने पटवारी पदों के लिए 28 अक्टूबर, 2017 को नोटिफिकेशन जारी की थी।

-------------------------------------------------------------------------

Madhya Pradesh Patwari Examination, Patwari Exam Cancelled, Patwari Exam 2017, Patwari Exam 2017 Cancelled, MP Vyapam Patwari Exam

sandeep nayak Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned