scriptशपथ पर बवाल, विजयलक्ष्मी आईटीआई पहुंची भाजपा, वायरल वीडियो | Madhya Pradesh Vidhan Sabha Chunav 2018 BJP Political News in Hindi | Patrika News

शपथ पर बवाल, विजयलक्ष्मी आईटीआई पहुंची भाजपा, वायरल वीडियो

locationहोशंगाबादPublished: Jan 28, 2018 07:12:04 pm

Submitted by:

krishna rajput

मामला विजय लक्ष्मी आईटीआई में भाजपा विरोधी शपथ का, आईटीआई संचालक ने एनएसयूआई पर जताई आशंका

Madhya Pradesh Vidhan Sabha Chunav 2018 BJP Political News in Hindi

Madhya Pradesh Vidhan Sabha Chunav 2018 BJP Political News in Hindi

इटारसी। गणतंत्र दिवस पर विजयलक्ष्मी आईटीआई के विद्यार्थियों द्बारा ध्वजारोहण के बाद भारतीय जनता पार्टी को वोट नहीं करने की शपथ लेने का मामला अब तूल पकडऩे लगा है। मामले में रविवार को भाजपा कार्यकर्ताओं ने आईटीआई के सामने प्रदर्शन कर नाराजगी जताई। उन्होंने संस्था संचालक को हिदायत दी कि वे संस्थान में केवल पढ़ाई करवाएं, राजनीति नहीं कराएं तो अच्छा है। इधर, संस्था संचालक केके तिवारी ने इस मामले में एनएसयूआई पर आरोप लगाया है कि दो-तीन दिन पहले एनएसयूआई पदाधिकारी आए थे शायद उन्होंने ही यह कराया है।
यह भी पढ़ें
बड़ी खबर : चुनाव से पहले बीजेपी को बड़ा झटका, नहीं मिलेगा एक भी वोट, खायी सपथ! वीडियो वायरल

संचालक से जताई नाराजी
नपा उपाध्यक्ष अरुण चौधरी, जिला अन्य पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ भाजपा के अध्यक्ष जयकिशोर चौधरी, पार्षद राकेश जाधव सहित अन्य कार्यकर्ता आईटीआई परिसर पहुंचे। भाजपाईयों ने संस्था संचालक केके तिवारी से चर्चा की तो उन्होंने कहा कि वे लोग परिसर में नहीं थे। उसी समय किसी शरारती विद्यार्थी ने यह सब किया है। संस्था संचालक की बात को भाजपाईयों ने नकार दिया। भाजपाईयों ने कहा कि वीडियो में जो व्यक्ति शपथ दिला रहा है वह किसी विद्यार्थी नहीं बल्कि शिक्षक की आवाज है, इसलिए आप उसके खिलाफ कार्यवाही करें ताकि दोबारा ऐसा न हो।
Madhya Pradesh Vidhan Sabha Chunav 2018 BJP Political News in Hindi
गौरतलब है कि इस मामले का वीडियो शनिवार को सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद बबाल मच गया था। इसके बाद भाजपा के जिला उपाध्यक्ष संदेश पुरोहित, सांसद प्रतिनिधि उमेश पटेल, राजकुमार मालवीय आईटीआई संस्थान पहुंचे थे। यहां संस्था संचालक केके तिवारी से तीखी बहस के बाद तिवारी ने भाजपाईयों से माफी भी मांगी थी।
एक मिनट 12 सेकंड का वीडियो
आईटीआई संस्थान में गणतंत्र दिवस पर विद्यार्थियों के शपथ का वॉयरल हुआ वीडियो 1 मिनट 12 सेकंड का है। वीडियो वॉयरल होने के बाद भाजपा पदाधिकारी सक्रिय हो गए और खोजबीन के बाद पता चला कि वीडियो पुरानी इटारसी के विजयलक्ष्मी आईटीआई संस्थान में बनाया गया। भाजपा पदाधिकारियों ने आईटीआई संस्थान में जिस जगह वीडियो बनाया गया था, वहां भी अवलोकन किया।
यह ली शपथ
जिला होशंगाबाद, यह शपथ लेता हूं कि जब तक भाजपा की सरकार ऑनलाइन परीक्षा बंद नहीं कर देती, तब तक मैं भाजपा को वोट नहीं दंूगा।
न ही भाजपा के किसी कार्यकर्ता का कोई सहयोग करूंगा। मैं यह भी शपथ लेता हूं कि 24 घंटे के भीतर कम से कम तीन लोगों को मैं इस तरह के शपथ के लिए प्रेरित करूंगा। साथ ही मैं अपने ग्राम और अपने क्षेत्र के भाजपा के भ्रष्टाचार व अन्याय के बारे में लोगों को जागरुक करूंगा।
इसलिए हो रहा विरोध
-आईटीआई एनसीवीटी की ऑनलाइन परीक्षा में गड़बड़ी की शिकायत व ऑनलाइन परीक्षा बंद करके ऑफलाइन परीक्षा शुरू करने की मांग की जा रही है। इसी मांग को लेकर विद्यार्थियों ने शपथ ली।
इनका कहना है…
भाजपा के खिलाफ वोट नहीं करने व भ्रष्टाचार उजागर करने की शपथ का वीडियो वायरल हुआ था। गणतंत्र दिवस पर किसी शैक्षणिक संस्था में राजनैतिक दल को हराने की बात की शपथ लेना गलत है। हमने संस्था संचालक से चर्चा कर दोषी शिक्षक केखिलाफ कार्यवाही करने की बात कही है।
राकेश जाधव, भाजपा पार्षद
शपथ ग्रहण के दौरान मैं मौके पर नहीं था। इस मामले में हमने भाजपा पदाधिकारियों से माफी मांग ली है।
केके तिवारी, संचालक विजयलक्ष्मी आईटीआई इटारसी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो